पुल का निर्माण कार्य पूरा न होने पर फूटा लोगों का गुस्सा, PWD के खिलाफ की नारेबाजी

Friday, Sep 13, 2019 - 10:42 PM (IST)

भरमौर: रावी नदी पर लूणा में कई वर्षों से बन रहे पुल के निर्माण कार्य आज तक पूरा न होने के विरोध में औरा फाटी पंचायत के लोगों ने विभाग के खिलाफ  नारेबाजी की। उनका कहना है कि जिस पुल का कार्य अप्रैल, 2015 में शुरू हुआ था और मार्च, 2017 में पूरा होना था लेकिन आज तक कुछ भी नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि जो झूला पुल पहले यहां था उसके ऊपर से छोटे वाहन भी गुजरा करते थे लेकिन नए पुल के निर्माण के लिए की गई ब्लास्टिंग के कारण अब झूला पुल इतनी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है कि स्कूली बच्चों तथा आम आदमी के लिए पार पाना खतरे से खाली नहीं है, जिस वजह से कई वाहन पिछले कई वर्षों से पुल के पार ही फंसे हैं।

एडीएम व डीसी से भी उठाया था मामला, अभी तक शुरू नहीं हुआ काम

उन्होंने बताया कि गत दिनों एडीएम भरमौर तथा डीसी चम्बा से इस समस्या को उठाते हुए शीघ्र पुल का कार्य शुरू करने के आदेश जारी करने का आग्रह किया गया था परंतु अभी तक कार्य को शुरू नहीं किया गया है। लोगों ने बताया कि अगर पुल का कार्य शीघ्र शुरू नहीं किया गया तो वे चक्का जाम करेंगे।

क्या बोले विभाग के अधिकारी

वहीं लोक निर्माण विभाग भरमौर के अधिशासी अभियंता इंद्र सिंह उत्तम ने कहा कि फैवरिकेशन का कार्य चल रहा है जो आधी स्टेज पर है और बहुत जल्द पुल का कार्य शुरू करने के आदेश ठेकेदार को दिए गए हैं।

Vijay