अस्पताल का दौरा करने आए डीन का लोगों ने किया घेराव, जानिए क्यों

Saturday, Jul 01, 2017 - 01:51 AM (IST)

नेरचौक: लाल बहादुर मैडीकल कालेज के डीन व प्रधानाचार्य डा. डी.एस. धीमान ने रत्ती अस्पताल में शुक्रवार को चिकित्सकों के न बैठने की खबर अखबारों में छपने पर अस्पताल का औचक दौरा किया जिस पर अस्पताल के मौजूदा आयुर्वैदिक चिकित्सकों व कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। डा. धीमान ने अपनी टीम के साथ दौरा कर अस्पताल की मौजूदा स्थिति का जायजा लिया और रत्ती अस्पताल के सी.एम.ओ. डा. आनंद से अस्पताल में चिकित्सकों व अन्य कर्मचारियों तथा रोस्टर के बारे में जानकारी प्राप्त की।

स्थानीय लोगों व मरीजों ने किया घेराव
जब वह निरीक्षण करने के उपरांत जब अस्पताल से बाहर निकल रहे थे तो बाहर आने पर स्थानीय लोगों व मरीजों ने उनका घेराव कर दिया और रत्ती अस्पताल में उपलब्ध करवाए गए चिकित्सकों के न बैठने पर रोष जाहिर किया तथा नियुक्त विशेषज्ञ चिकित्सकों के रोजाना बैठने की भी मांग की जिस पर गुस्साए लोगों को शांत करते हुए डा. धीमान ने उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्या का समाधान हो जाएगा और रोजाना चिकित्सकों को बैठने के आदेश दिए जाएंगे। 

लंबे अर्से से नहीं हैं डाक्टर
रत्ती अस्पताल में लंबे अर्से से चिकित्सक न होने की वजह से स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा गई हैं। अस्पताल में मरीज इलाज करवाने तो पहुंचते हैं मगर उन्हें ओ.पी.डी. में चिकित्सक न मिलने से निराशा ही हाथ लगती है। डा. धीमान ने अस्पताल का औचक निरीक्षण कर सी.एम.ओ. को अस्पताल में विभिन्न प्रकार की कमियों व जरूरतों बारे लिखित रूप से देने को कहा ताकि रत्ती अस्पताल में चल रही कमियों को जल्द दूर किया जा सके और लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं व लाभ मिल सकें।