चंगर की अनदेखी पर फूटा लोगों का गुस्सा

Monday, Apr 12, 2021 - 11:37 AM (IST)

लंज (सुदर्शन) : चंगर क्षेत्र के लंज की पंचायतों के साथ हो रही अनदेखी पर स्थानीय लोगों का गुस्सा फूटने लगा है। रविवार को सीता राम मंदिर में लंज, अपर लंज, डडोली व भटहेड पंचायत के लोगों ने सरकार के विरुद्ध बिगुल बजाते हुए कहा कि लंज में पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान 8 साल पहले वीरभद्र सिंह ने सी.एच.सी. की घोषणा की थी व 5 साल पहले पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान लंज सी.एच.सी. की नोटिफिकेशन भी कर दी, लेकिन इस सरकार के भी अब 4 साल होने के बाद भी इस पर अमल नहीं हुआ है। इससे लोग स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस मौके पर लंज खास पंचायत प्रधान आशा देवी, उप प्रधान हंसराज, पंचायत प्रधान अपर लंज रेखा देवी, बी.डी.सी. मैंबर प्रीतम चंद, जनम सिंह गुलेरिया, सुखदेव मेहरा, रंजू देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

लंज कॉलेज में नहीं चलीं साइंस स्ट्रीम की कक्षाएं

लोगों ने कहा कि वर्तमान में लंज में महाविद्यालय है, लेकिन 8 साल बाद भी साइंस की कक्षाएं नहीं चलाई जा सकी हैं। लंज महाविद्यालय में पिछले 3 सालों से राजनीतिक शास्त्र का पद खाली है, जिसे आज दिन तक नहीं भरा गया है। साथ चंगर क्षेत्र में वर्तमान सरकार ने एक भी जनमंच का कार्यक्रम नहीं रखा है, जिसकी वजह से भी क्षेत्र पिछड़ रहा है।

बिजली विभाग का सब डिविजन खोलने की मांग भी नहीं हुई पूरी

लंज के साथ लगती पंचायतों ने रेजूलेशन भेजकर लंज में बिजली विभाग का सव डिविजन खोलने की मांग रखी है, जिसको पूरा नहीं किया जा रहा है। साथ ही टैक्निकल इंस्टीट्यूट खोलना भी चंगर में बहुत जरूर है, लेकिन सरकारें आईं व गईं पर किसी ने भी चंगर के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया। स्थानीय लोगों ने कहा कि एक 16 अप्रैल को तीनों पंचायतों के लोग पहले एक दिन का धरना सी.एच.सी. लंज में करेंगे व उसके 15 दिन बाद पूर्ण रूप से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Content Writer

prashant sharma