प्रदूषण से तंग आकर ग्रामीणों ने कंपनी के गेट पर जड़ा ताला, प्रशासन को दी ये चेतावनी

Saturday, Aug 28, 2021 - 07:20 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के कुल्हाड़ीवाला स्थित एक पेपर मिल के प्रदूषण से परेशान होकर गांव की महिलाओं ने शनिवार को कंपनी गेट पर ताला लगा दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी की राख से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। कंपनी का दूषित पानी कंपनी के आगे जमा होने से उनके पशु इस पानी को पी कर बीमार हो रहे हैं। कंपनी के दूषित पानी की बदबू से लोगों को सांस लेना कठिन हो रहा है। ग्रामीणों की ओर से ताला लगने के बाद कंपनी संचालकों ने फैक्टरी को बंद कर दिया है।

मधाला पंचायत के वार्ड पंच सुमन देवी, लीला देवी, पूनम, किरण, गुरमीत, गोमा देवी, गुरप्रीत कौर, गुरदेव, अशोक  कुमार, महीपाल, कपूर चंद व निर्मल सिंह के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने कंपनी के गेट पर ताला लगा दिया है। कुछ माह पहले भी महिलाओं इस फैक्टरी को बंद करने की मांग उठाई थी लेकिन उस समय कंपनी संचालक ने उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन दिया था। महिलाओं ने बताया कि पिछले 10 साल से लोग इस कंपनी के प्रदूषण से दुखी हैं। कंपनी संचालक को कई बार इसे कम करने को कहा गया लेकिन न तो दूषित पानी आना बंद हुआ और न ही राख आनी कम हुई है।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीएम नालागढ़ को दे दी है। ग्रामीणों ने प्रशासन को चेताया है कि उद्योग पर अगर कार्रवाई नहीं हुई तो इसका खामियाजा पीएम को भुगतना पड़ेगा। ग्रामीणों का कहना है कि कंपनी के संचालक सुनील गर्ग व दीपक गर्ग से उन्होंने जब बात की तो उन्होंने बताया कि वह किसी काम से बाहर गए हुए तथा 2 दिन के बाद लोगों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

Content Writer

Vijay