रास्ता उखाडऩे पर भड़के लोग, थाने के बाहर किया प्रदर्शन

Sunday, Jan 22, 2017 - 01:36 AM (IST)

इंदौरा: इंदौरा थाना के अंतर्गत मंड क्षेत्र के ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी के अधीन गांव ठाकुरद्वारा में ब्यास दरिया के समीप गत रात्रि कुछ लोगों द्वारा मुख्य रास्ता जे.सी.बी. से उखाड़ दिए जाने के विरोधस्वरूप ग्रामीणों ने इंदौरा थाने के बाहर प्रदर्शन किया। मंड क्षेत्र के अमर सिंह, यशपाल सिंह, विजय कुमार, महिंद्र सिंहऔर सुरेंद्र सिंह आदि कई लोगों ने बताया कि यह रास्ता कई वर्षों से यहां था, जिसे सरेआम धक्केशाही व तानाशाही दिखाते हुए कुछ लोगों ने उखाड़ दिया है, जो जांच का विषय है।

क्रशर चलाने वालों ने तुड़वाया रास्ता
ग्रामीणों ने बताया कि इस रास्ते के तोड़े जाने से गांव मलकाणा, बेला इंदौरा, ढसौली, जट वैली, फलाई, पराल मोड़, मंड, भोगवां, सुरडंवा मंड व बहादपुर आदि गांवों के लोगों का आवागमन बंद हो गया है। गांववासियों का कहना है कि यह रास्ता क्रशर चलाने वाले लोगों ने ही तुड़वाया है और इन लोगों ने कई स्थानों पर सरकारी भूमि के रकबे रोक रखे हैं, जिन्हें वे छोडऩे के लिए तैयार नहीं होते।

सड़क मार्ग का निर्माण करवाए सरकार 
ग्रामीणों ने कहा कि सरकार सड़क मार्ग का निर्माण करवा कर देगी तो ही थाना से धरना-प्रदर्शन समाप्त किया जाएगा अन्यथा लोगों की सुनवाई न होने की सूरत में लोग अन्य प्रशासनिक कार्यालयों का भी घेराव करेंगे और धरने-प्रदर्शन करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस संबंध में लोगों ने पुलिस थाना इंदौरा अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई है। 

26 जनवरी को होगी दोनों पक्षों से बातचीत
इस संदर्भ में थाना प्रभारी तिलक राज चौहान ने कहा कि 26 जनवरी को मंड क्षेत्र के इस विवादित रास्ते का झगड़ा निपटने के लिए दोनों ही पक्षों के साथ बातचीत की जाएगी। अपनी टीम सहित मंड क्षेत्र में जाकर वस्तुस्थिति बारे तथ्य खंगाले जा रहे हैं तथा किसी से भी अन्याय नहीं होने देंगे।