सब्जी विक्रेता से मारपीट मामले में लोगों ने घेरा पुलिस थाना, धरना-प्रदर्शन कर उठाई ये मांग

Friday, Dec 20, 2019 - 08:58 PM (IST)

घुमारवीं (ब्यूरो): घुमारवीं में गत बुधवार को सब्जी विक्रेता से प्रवासी मजदूरों द्वारा की गई मारपीट को लेकर शुक्रवार को घुमारवीं के लोगों व व्यापारियों द्वारा पुलिस थाना घुमारवीं के बाहर विरोध प्रदर्शन किया गया तथा अति शीघ्र उपद्रवियों को गिरफ्तार करने की गुहार लगाई गई। बताते चलें कि सिविल अस्पताल घुमारवीं के पास सब्जी विक्रेता शशि भूषण से शाम के साथ कुछ प्रवासी व्यक्ति की उस समय कहासुनी हो गई जब वह सब्जी विक्रेता से उधार में प्याज मांग रहा था। जब सब्जी विक्रेता ने उसे उधार में प्याज देने से इंकार किया तो कुछ समय बाद प्रवासी व्यक्ति अपने अन्य साथियों को लेकर दुकान पर पहुंच गया तथा उससे मारपीट की।

इसी दौरान उसकी पत्नी भी उसके बचाव में आई तो उसके साथ भी प्रवासी मजदूरों ने धक्का-मुक्की की। स्थानीय दुकानदारों व निवासियों का रोष था कि पुलिस को तत्काल सूचित करने के बाद भी पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई नहीं कर पाई जिसके चलते प्रवासी आरोपियों को यहां से भागने का मौका मिल गया। इस मामले में स्थानीय लोग व व्यवसायी एसडीएम घुमारवीं शशि पाल शर्मा से भी मिले तथा उन्हें उनसे आग्रह किया कि वह इस मामले को सुलझाने के लिए तत्काल पुलिस को दिशा-निर्देश दें।

उधर, शुक्रवार को स्थानीय दुकानदारों ने भी शहर में अपना रोष प्रदर्शन किया तथा जहां यह प्रवासी लोग सैलून के रूप में अपना कार्य कर रहे थे उनके खिलाफ  जमकर गुस्सा निकाला तथा सैलून के बैनर आदि को तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने तत्काल गुस्साए लोगों को शांत किया। उधर, स्थानीय दुकानदारों ने सीधे-सीधे नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रवासी मजदूर जो इस तरीके से वातावरण को खराब कर रहे हैं उनके खिलाफ  कड़ी कार्रवाई की जाए अन्यथा आंदोलन को तेज किया जाएगा। गुस्साए लोगों ने थाना परिसर में पुलिस प्रशासन के खिलाफ  जमकर नारेबाजी भी की।

डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने तत्काल भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 323, 504 तथा 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है तथा प्रवासी लोगों को धरपकड़ की तलाश तेज कर दी है। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

Vijay