सड़क के घटिया निर्माण पर उग्र हुए ग्रामीण, ठेकेदार के खिलाफ खोला मोर्चा

Saturday, May 11, 2019 - 08:29 PM (IST)

इंदौरा (अजीज/आशीष): इंदौरा विधानसभा क्षेत्र सड़कों की जर्जरता पर पहले से ही आंसू बहा रहा था। अब जाकर सड़कों पर तारकोल का कार्य शुरू हुआ लेकिन कई स्थानों पर घटिया निर्माण कार्य होने से लोगों ने कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है। मामला भोला टालू-इंदौरा वाया कंगरेड़ी टप्पा मार्ग का है जहां एक ठेकेदार द्वारा किए जा रहे सब स्टैंडर्ड सड़क कार्य से खफा ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। लोगों ने जब घटिया काम करने की शिकायत की व विरोध किया तो श्रमिकों ने उस समय तो काम बंद कर दिया गया लेकिन ठेकेदार ने रातों रात कथित घटिया निर्माण कर चांदी कूटने का प्रयास किया।

विधायक रीता धीमान ने मौके पर पहुंचकर शांत की उग्र भीड़

इस बारे पूर्व प्रधान हंस राज, बीर सिंह, शाम लाल, दर्शन सिंह, ओंकार सिंह, छुणका राम, बिंदु व मदन लाल ने बताया कि उक्त मार्ग पिछले 9 वर्षों से खस्ताहाल था और अब इस पर यदि कार्य शुरूहुआ तो सब स्टैंडर्ड कार्य लोगों को स्वीकार्य नहीं होगा। उन्होंने इस बारे विभाग के अधिकारियों को भी सूचित किया लेकिन शाम 7 बजे तक विभाग का कोई भी अधिकारी सड़क निर्माण का निरीक्षण करने नहीं आया। इस पर ग्रामीणों ने देर शाम मोर्चा खोल दिया व ठेकेदार के विरुद्ध जमकर भड़ास निकाली। मौके पर पहुंचीं विधायक रीता धीमान ने उग्र भीड़ को शांत किया व विभाग को कार्य निरीक्षण करने के सख्त निर्देश दिए। वहीं लोगों ने विभाग के विरुद्ध भी रोष प्रकट करते हुए दो टूक शब्दों में कहा कि क्षेत्र की सड़कों पर घटिया निर्माण कार्य किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।

धर्मशाला से भेजा जाएगा गुणवत्ता निरीक्षण दस्ता

लो.नि.वि. के अधीक्षण अभियंता विकास सूद ने बताया कि मैं अभी अधिशासी अभियंता को मौके पर स्टाफ भेजकर वस्तुस्थिति पर रिपोर्ट देने के निर्देश देता हूं और जो काम ठेकेदार ने कर भी दिया है तो उसका भी धर्मशाला से गुणवत्ता निरीक्षण दस्ता भेजकर रिपोर्ट ली जाएगी और यदि कुछ कमी हुई तो ठेकेदार को दोबारा वह कार्य करना पड़ेगा। अब मामला मेरे ध्यान में आ गया है तो मैं विश्वास दिलाता हूं कि आगे का कार्य गुणवत्तापूर्ण ही होगा। 

Vijay