मंड के लोगों ने शराब माफिया के खिलाफ खोला मोर्चा, मौके पर नष्ट की लाखों मि.ली. कच्ची शराब

Sunday, Aug 19, 2018 - 07:22 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा के मंड क्षेत्र में शराब माफि या के हौसले कितने बुलंद हैं इसका अनुमान लगाया जा सकता है क्योंकि न तो इन लोगों पर पुलिस की कार्रवाई का असर होता दिख रहा है और न ही लोगों के समझाने का। पुलिस भले ही मंड क्षेत्र में कड़ी कार्रवाई की बात कर रही हो या एस.पी. कांगड़ा खुद ही लोगों से मगजमारी करने क्यों न आए हों लेकिन नशा माफि या के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। पुलिस कार्रवाई करके चली जाती है लेकिन नशा माफि या पुलिस से भी इतना ज्यादा सक्रिय है कि रातोंरात लाखों मिलीलीटर अवैध शराब तैयार कर लेता है लेकिन मंड क्षेत्र के लोग शराब माफिया के विरुद्ध उग्र हो गए हैं। उन्होंने नशा निवारण समिति अध्यक्ष कमलजीत सिंह, पूर्व प्रधान लाल हुसैन अम्बी व अजय शर्मा के नेतृत्व में शराब माफि या के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। इन लोगों ने सामूहिक रूप से गगवाल व बसंतपुर में शराब माफिया के विरुद्ध धावा बोला और लाखों मिलीलीटर अवैध रूप से तैयार की जा रही कच्ची शराब को नष्ट कर दिया।

टंकियों व पॉलीथीन बैग्स में छिपा रखी थी शराब
शराब माफि या ने 500-500 लीटर क्षमता वाली प्लास्टिक की टंकियों में शराब भरकर जमीन में गाढ़कर रखी हुई थी। यही नहीं, एक तरफ  तो प्रदेश में पॉलीथीन पर प्रतिबंध लगाया गया है तो दूसरी तरफ शराब माफिया हजारों मिलीलीटर क्षमता के पॉलीथीन बैग्स में शराब को छिपाकर रख रहा है। शराब माफि या ने शराब के इस जखीरे को झाड़ियों की आड़ में छिपाकर रखा हुआ था, जिसे स्थानीय युवाओं ने ढूंढ निकाला और मौके पर ही नष्ट कर दिया।

पुलिस का काम कर रहे स्थानीय युवा
लोगों ने ठाकुरद्वारा पुलिस के प्रति रोष व्यक्त करते हुए कहा कि जो काम पुलिस को सक्रियता व गंभीरता से करना चाहिए थाए वो काम स्थानीय युवा कर रहे हैं। लोगों ने उग्र स्वर में कहा कि ठाकुरद्वारा पुलिस की क्षेत्र में कार्रवाई नाममात्र की है क्योंकि यदि पुलिस यहां सक्रिय होती तो लाखों मिलीलीटर अवैध शराब तैयार हो ही नहीं सकती थी।

Vijay