पैट्रोल-डीजल के दाम कम होने पर लोगों ने जताई खुशी, सरकार का किया धन्यवाद

Friday, Oct 05, 2018 - 08:31 PM (IST)

चम्बा: देशभर में बढती महंगाई को लेकर आम जनता काफी परेशान है क्योंकि जब भी चुनावों का दौर होता है तो नेता बड़ी-बड़ी बातें करते हंै लेकिन चुनावों के बाद जनता गुमराह होकर रह जाती है। हिमाचल प्रदेश में पिछले कई महीनों से काफी महंगाई बढ़ी है। अगर बात पैट्रोल और डीजल की करें तो हिमाचल में पैट्रोल 86 रुपए कुछ पैसे पहुंच गया था। इसी के चलते लोग काफी परेशान हो चुके थे।

पैट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ौतरी को लेकर पिछले कुछ दिन पहले शिमला सहित कई जगहों में काग्रेंस द्वारा कई रोष रैलियां निकाली गईं जिसमें सरकार से कई बार मांग की गई कि पैट्रोल और डीजल के दाम कम किए जाएं ताकि जनता परेशान न हो। इसी को देखते हुए हिमाचल सरकार द्वारा बीते कल पैट्रोल और डिजल के दामों को कम कर दिया। हिमाचल सरकार का यह फैसला लोगों को काफी पसंद आया और वे सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं।

क्या कहते हैं वाहन चालक
वहीं दूसरी ओर कार चालकों का कहना है कि पिछले कई महीनों से पैट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए थे, जिससे सभी लोग परेशान हो गए थे। वाहन चालकों को वाहन चलाना मुश्किल हो गया था। चालकों ने बताया कि आजकल के जमाने में गाड़ी लेना तो आसान है पर उसे चलाना बहुत मुश्किल है। पिछले कुछ दिनों में पैट्रोल के दाम आसमान छू रहे थे परन्तु पिछले कल से सरकार ने पैट्रोल और डीजल के दाम कम कर दिए, जिससे काफी राहत मिली है। उन्होंने सरकार से उम्मीद जताई है कि वह आगे भी पैट्रोल और डीजल के दाम कम करेगी ताकि आम जनता परेशान न हो।

क्या कहते हैं पैट्रोल डीलर
वहीं पैट्रोल डीलर मनीष राठौर का कहना है सरकार द्वारा पिछले कल पैट्रोल के दाम कम कर दिए गए हैं, जिससे आम जनता बहुत खुश है और आम जनता को काफी फायदा है परन्तु इससे हमें नुक्सान यह है कि हमारे पास स्टॉक पैट्रोल और डीजल पड़ा था लेकिन एकदम से दाम में कमी होने से हमें नुक्सान हुआ है परन्तु हम सरकार का धन्यवाद करते है कि उन्होंने आम जनता के लिए यह फैसला लिया।

Vijay