अनुराग ठाकुर का नजदीकी होने का दावा कर लोगों को ठगा

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 01:32 PM (IST)

सुंदरनगर : केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का नजदीकी होने का दावा कर एक व्यक्ति ने 7 लोगों को ठगा है। व्यक्ति ने लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर अब तक लाखों रूपए की ठगी की है। इस संबंध में आज पीड़ितों ने एकत्र हो कर मामले की शिकायत पुलिस को सौंपी है और उचित कार्रवाई की मांग की है। 

शिकायतकर्ता जितेंद्र कुमार पुत्र नंदलाल ने कहा कि वे निहरी तहसील के अंतर्गत गांव कंमाद के रहने वाले हैं और उनके एक रिश्तेदार मोहन लाल पुत्र खेमराज निवासी गांव खील, डाकघर धरमौड़ तहसील करसोग जिला मंडी ने उन्हें और अन्य 6 लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि आरोपी से जब उनके द्वारा दिए गए पैसे वापस लौटाने को कहा तो उन्हें ही जान से मारने की धमकी दी। शिकायतकर्ता ने कहा कि आरोपी मोहन लाल ने बीते वर्ष अक्तूबर माह में उन्हें केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ नजदीकी संबंध होने की बात बताई गई और उन्हें वन विभाग में बतौर वन रक्षक नौकरी पर दिलाने का वादा किया। एक नौकरी दिलाने की एवज में 3 लाख रुपयों की मांग भी की गई। 

इसके चलते बीते 9 अक्तूबर को हिमाचल ग्रामीण बैंक रोहांडा से आरोपी के पीएनबी करसोग के खाते में एक लाख 20 हजार,17 अक्तूबर को 55 हजार,25 अक्तूबर को 52 हजार और 7 नवंबर को 20 हजार रुपए नेफ्ट के माध्यम से ट्रांसफर किए गए। जितेंद्र कुमार ने कहा कि इस प्रकार उनके द्वारा आरोपी को बैंक ट्रांसफर के माध्यम से 2 लाख 50 हजार रुपए भेजे गए। इसके अलावा उन्होंने आरोपी मोहन लाल को इस वर्ष 27 मार्च को 20 हजार पेटीएम और 8 व 4 लाख रूपए कैश दिए गए। वे मोहन लाल को अभी तक 14 लाख 70 हजार दे चुके हैं। लेकिन आज दिन तक ना तो उन्हें पैसे और न ही नौकरी दी गई। इससे आरोपी द्वारा उनके साथ लाखों की ठगी को अंजाम दिया गया। जितेंद्र कुमार ने कहा कि आरोपी मोहन लाल ने उनके अलावा आशीष निवासी जींद, हरियाणा हाल कैशियर हिमाचल ग्रामीण बैंक शाखा रोहांडा, महेंद्र कुमार निवासी मांहूनाग,जिला मंडी, करताप सिंह निवासी द्रंग,जिला मंडी, शेर सिंह निवासी निरमंड, जिला कुल्लू, सीता राम व मदन लाल निवासी कसौली जिला सोलन से भी नौकरी दिलवाने की एवज में 7 लाख 20 हजार रुपए ऐंठ कर कुल 22 लाख रुपयों की ठगी को अंजाम दे चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News