कार से रुपए व सामान उड़ाने वाला गिरोह पकड़ा, लोगों ने जमकर की छित्तर परेड

Thursday, Sep 06, 2018 - 06:32 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): उपमंडल अम्ब के तहत धार्मिक स्थल मैड़ी में कारों के शीशे उखाड़कर वाहनों में रखे कीमती सामान को उड़ाने वाला गिरोह सक्रिय है। गत दिवस मैड़ी में हुई इस तरह की वारदात के बाद उग्र हुए लोगों ने गिरोह के सदस्यों को पकड़कर उनकी जमकर छित्तर परेड की तथा बाद में आरोपियों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

मैड़ी में दर्शनों के लिए आया था परिवार
पुलिस के अनुसार धीरज महाजन पुत्र तारा चंद महाजन निवासी हीरानगर अम्ब ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी की शादी जम्मू में हुई है। गत दिवस वह सास-ससुर के साथ कार में अम्ब में अपने मायके आई हुई थी। गत दिवस सायं बेटी और अन्य पारिवारिक सदस्य मैड़ी स्थित धार्मिक स्थल के दर्शन करने आए हुए थे और उन्होंने कार को लॉक करके मैड़ी में स्थित पार्किंग में पार्क कर दिया। इस दौरान बेटी ने कार में पर्स छोड़ दिया था।

कार का शीशा उखाड़कर सामान निकाल रहा था व्यक्ति
जब वह दर्शन करके लौटे तो एक व्यक्ति कार का शीशा उखाड़कर सामान निकाल रहा था। जब उन्होंने शोर मचाया तो वह पर्स लेकर वहां से फरार हो गया लेकिन लोगों ने उसे कुछ दूरी पर पकड़ लिया जबकि गिरोह के अन्य सदस्य मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि इस दौरान स्थानीय लोगों ने जब उनका पीछा किया तो गिरोह के करीब आधा दर्जन सदस्य एक सुनसान जगह पर झाडिय़ों में छिपे हुए थे, जिन्हें लोगों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर छित्तर परेड की। बताया जा रहा है कि पर्स में कैश व ज्वैलरी सहित करीब 40 हजार का सामान था।

6 आरोपियों से की जा रही पूछताछ
पकड़े गए आरोपी ने अपनी पहचान अमनदीप शर्मा (30) पुत्र विभीषण लाल निवासी वार्ड नम्बर 11 नारायणगढ़ (हरियाणा) के रूप में करवाई है। पकड़े गए आरोपी पिछले कुछ दिनों से मैड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे थे। पुलिस ने फिलहाल उक्त आरोपी के विरुद्ध आई.पी.सी. की धारा 380 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया है जबकि अन्य पकड़े गए 6 आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay