लोगों ने बगीचों से नाशपाती चुराते 2 धरे, वीडियो बनाकर किया Viral

Thursday, Jul 12, 2018 - 11:20 PM (IST)

कुल्लू (शम्भू): जिला कुल्लू के शिरढ़ इलाके में लोगों ने बगीचों से नाशपाती चुराते हुए 2 लोगों को दबोच लिया। एक व्यक्ति को पकड़कर इन लोगों ने रास्ते में घुमाया और उसका वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया। दूसरा व्यक्ति एक कमरे में बैठकर चोरी करके लाई हुई नाशपाती की खेप को क्रेटों में पैक कर रहा था।  इस दौरान लोगों की सूचना पर पुलिस का दल भी मौके पर पहुंचा और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों को वीरवार को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश हुए हैं।


आरोपियों के कब्जे से 280 किलोग्राम नाशपाती बरामद
पुलिस के अनुसार शिरढ़ इलाके में 2 लोग धरे गए जो लोगों के बगीचों से चोरी की हुई नाशपाती की खेप को मंडियों में ले जाकर बेचने की फिराक में थे। इन दिनों मंडियों में नाशपाती 120 रुपए प्रतिकिलो तक बिक रही है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 280 किलोग्राम नाशपाती की खेप भी बरामद कर ली है। इन दिनों कुल्लू में बगीचों में नाशपाती तैयार है। सेब की फसल भी लगभग तैयारी पर ही है। अगेती किस्म का सेब हालांकि मंडियों में उतरने ही वाला है और कई जगह सेब की खेप मंडियों में पहुंच गई है। ऐसे में तैयार फसल पर चोरों की नजर है।


मौहल इलाके के रहने वाले हैं आरोपी
शिरढ़ इलाके में नाशपाती चुराते हुए पकड़े गए दोनों आरोपी मौहल इलाके के हैं। आरोपियों की पहचान शेष राम और गुड्डू राम के रूप में हुई है। कुल्लू सदर थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेशों पर दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


महंगी कीमत चोरी की वजह
पुलिस के अनुसार चोरी के आरोपियों ने प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा किया है कि इन दिनों नाशपाती सहित अन्य फलों की कीमतें आसमान छू रही हैं। मंडियों में बेहतर दाम मिल रहे हैं। चोरी की 3-4 घटनाओं को अंजाम देकर ही काफी पैसा जमा किया जा सकता है। इसलिए बगीचों में चोरी करने का प्लान बनाया और सबसे पहले शिरढ़ इलाके का रुख किया। इसके बाद और भी कई बगीचे निशाने पर थे लेकिन उससे पहले ही पकड़े गए।

Vijay