बद्दी में ठगी करने वाले गिरोह का सदस्य चढ़ा लोगों के हत्थे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 08:14 PM (IST)

बद्दी (ब्यूरो): औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को बुधवार को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस गिरोह के सदस्य भोले-भाले कामगारों को महंगा मोबाइल दिखा कर अपने जाल में फंसाकर हजारों रुपए लेने के बाद शीशा थमा कर भाग जाते थे। बुधवार को झाड़माजरी में इस गिरोह के 2 सदस्य जब एक प्रवासी कामगार को अपने जाल में फंसा रहे थे तो उन्हें बिल्लू नामक एक दुकानदार ने पहचान लिया।

इस गिरोह का एक सदस्य उस प्रवासी कामगार को नया मोबाइल दिखा रहा था और एक सदस्य बाइक स्टार्ट कर खड़ा था। ये लोग ग्राहकों को दिखाते नया फोन थे और जब ग्राहक उन्हें पैसा देता है तो ये लोग एक पैकेट में बंद शीशे का टुकड़ा इन्हें थमा देते हैं। इस पैकेट की जिप इतनी सख्त होती है कि जब तक यह खुलती है तब तक शातिर फरार हो जाते हैं। झाड़माजरी में जब ये लोग इस कार्य को अंजाम दे रहे थे तो जब वह प्रवासी कामगार पैसे देने लगा तो दुकानदार ने उसे दबोच लिया। यह सब देखते ही बाइक पर बैठा दूसरा सदस्य भाग गया।

स्थानीय दुकानदारों ने जब युवक से उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम राजीव बताया व जब उसका आधार कार्ड देखा तो उसका नाम कुछ और ही था। इस गिरोह के सदस्य अभी तक बद्दी-बरोटीवाला में दर्जनों घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। दुकानदारों ने मौके पर ही पुलिस को बुलाया और इस युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। एसएचओ मोहर सिंह चौहान ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर भेज दी गई थी और उक्त युवक से पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News