तमंचे की नोक पर लूटपाट करते लोगों के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

Friday, Sep 28, 2018 - 05:38 PM (IST)

पांवटा साहिब (राबिन): कई राज्यों की सीमा से लगते हिमाचल का पांवटा क्षेत्र शातिर अपराधियों के मंसूबों के लिए सुरक्षित स्थान बनता जा रहा है। पांवटा साहिब के सूरजपुर क्षेत्र में लोगों द्वारा हरियाणा के एक हत्यारे अपराधी के पकड़ जाने से पुलिस विभाग की कार्यप्रणाली की कलई खुल गई है। तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने का प्रयास करने वाला यह हरियाणवी युवक हत्या का सजायाफ्ता मुजरिम निकला जबकि इसका एक साथी अंधेरे का मौका उठाकर भागने में कामयाब हो गया।

सजायाफ्ता मुजरिम का पकड़ा जाना गंभीर मामला
उधर, डी.एस.पी. पांवटा साहिब प्रमोद चौहान ने बताया कि हरियाणा के छछरौली से हत्या के सजायाफ्ता मुजरिम का पांवटा साहिब में पकड़ा जाना गंभीर मामला है। दरअसल सूरजपुर क्षेत्र में लोगों के हत्थे चढ़ा यह हत्यारा यहां एक युवक से तमंचे की नोक पर मोबाइल छीनने का प्रयास कर रहा था लेकिन युवक ने साहस दिखाते हुए इस हत्यारे को कुछ अन्य लोगों की सहायता से धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। यह युवक लाभ सिंह हरियाणा के छछरौली में हत्या के मामले में सजा काट रहा मुजरिम निकला। हालांकि इसका एक साथी अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकाला। भागा हुआ युवक भी शातिर अपराधी बताया जा रहा है। लोगों के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर लाभ सिंह अब पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस हत्यारे मुजरिम के अन्य अपराधों की जांच में जुट गई है। लाभ सिंह पैरोल पर जेल से बाहर था लेकिन पांवटा क्षेत्र में अपराधों में संलिप्त रहा।

चोरी, स्नैचिंग और सेंधमारी की वारदातों में एक भी अपराधी नहीं हुआ गिरफ्तार
स्थानीय पुलिस की लचीली कार्यप्रणाली की वजह से पांवटा क्षेत्र अन्य राज्यों के अपराधियों के लिए सुरक्षित शरण स्थली बनता जा रहा है। पांवटा साहिब क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन अपराध के बढ़ते ग्राफ के लिए भी अन्य राज्यों के अपराधियों और स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली को जिम्मेदार माना जा रहा है। शहर के बीच बाजार में हुई 40 लाख की मोबाइल स्टोर चोरी सहित 2 दर्जन से अधिक स्नैचिंग और सेंधमारी की वारदातों में भी अन्य राज्यों के अपराधियों की संलिप्तता सामने आ रही है लेकिन हैरानी की बात यह है कि पांवटा साहिब पुलिस अभी तक ऐसे एक भी अपराधी को नहीं पकड़ पाई है। जिसकी वजह से अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और क्षेत्र में वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है।

Vijay