बर्फबारी से निपटने के दावे हवा, गुस्साए लोगों ने फूंके IPH व विद्युत विभाग के पुुतले (Video)

Tuesday, Jan 14, 2020 - 03:59 PM (IST)

नाहन (सतीश): गिरीपार की दर्जनों पंचायतों में बर्फबारी के बाद बिजली व पानी की सेवाएं बहाल नहीं हो पाई हैं। गुस्साए लोगों ने नोहराधार में आईपीएच व विद्युत विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने आईपीएच व बिजली विभाग के पुतले भी जलाए। लोगों ने प्रशासन पर अनदेखी के आरोप लगाते हुए कहा कि बर्फबारी के बाद से ही यहां दोनों विभागों का सुस्त रवैया देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि इनकी लापरवाही का खमियाजा दर्जनों पंचायतों के हजारों लोगों को भुगतना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि 8 दिन बीत जाने के बावजूद भी व्यवस्था बदहाल है।

लोगों का कहना है कि पानी की सप्लाई न होने से भारी परेशानी आ रही है। पहले लोग  बर्फ पिघलाकर पानी का इस्तेमाल कर रहे थे लेकिन अब बर्फ भी पिघल चुकी है, ऐसे में लोग मुश्किलों में हैं क्योंकि पीने का पानी नहीं मिल रहा है। लोगों की मानें तो रोज विभाग द्वारा आश्वासन दिया जाता है कि जल्द व्यवस्था बहाल हो जाएगी लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं।

बर्फबारी से पहले प्रशासन ने बर्फबारी के दौरान पैदा होने वाले हालात से निपटने के कई दावे किए थे लेकिन जिस तरह की परिस्थितियां बर्फबारी से प्रभावित जिला के ऊपरी इलाकों में देखने को मिल रही हैं उससे लगता है कि कहीं न कहीं प्रशासनिक दावे फेल होती नजर आ रहे हैं।

Vijay