बिजली विभाग के खिलाफ सड़कों पर उतरे सैंकड़ों लोग, पुतला जलाकर की नारेबाजी

Thursday, Feb 28, 2019 - 06:08 PM (IST)

नाहन (सतीश): सिरमौर जिला के रोनाहट में लोगों का बिजली विभाग के प्रति जमकर गुस्सा फूटा। सैंकड़ों लोग सड़कों पर उतरे और विभाग का पुतला जलाकर जमकर नारेबाजी की। आरोप है कि बिजली कटों के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है शाम होते ही तो रोजाना क्षेत्र में बिजली पूरी तरह गुल हो जाती है। अंदाजन हजारों की आबादी अंधेरे में पड़ जाती है। शिकायत करने पर अधिकारियों द्वारा कोई सुध नहीं ली जाती है। आरोप है कि अधिकारी बिजली समस्या को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है।

भारी भरकम बिल देने के बाद भी नहीं आती बिजली

आरोप ये भी है कि घरों बिजली न होने के बावजूद मनमाने बिल विभाग द्वारा लोगों को थमाए जाते हैं, ऐसे में विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठते हैं। वहीं लोगों का यह भी कहना है कि बिजली न होने से कोई कामकाज ठप्प पड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालयों में दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं लेकिन बिजली न होने के कारण काम नहीं हो पाते। लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द हालात ना सुधरे तो एक और जहां बिजली विभाग के कार्यालय का घेराव किए जाएंगे वहीं स्थानीय नेताओं के भी पुतले फूंके जाएंगे।

विभाग को बड़े आंदोलन का करना पड़ सकता है सामना

यह समस्या पिछले कई महीनों से चली आ रही है, ऐसे में यहां विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है। देखना यह होगा कि अब विभाग सुध लेता है या आगे भी इस समस्या से जूझना पड़ेगा। हालात यही रहे तो विभाग को लोगों के बड़े आंदोलन का सामना करना पड़ सकता है।

Vijay