सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता परेशान : राणा

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 04:24 PM (IST)

सुजानपुर : अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी द्वारा चंडीगढ़ नगर निगम के चुनावों का कॉर्डिनेटर नियुक्त होने के बाद चंडीगढ़ में चुनावी फिल्डिंग सजाकर रविवार की छुट्टी के रोज सुजानपुर पहुंचे विधायक राजेंद्र राणा ने ग्राम पंचायत मनिहाल के पस्तल में करीब 4 लाख की लागत से बनकर तैयार हुए महिला मंडल भवन का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह के बीच 6 महिला मंडलों को सम्मानित करके 12-12 हजार की राशि के साथ एक-एक टेंट भी सहयोग स्वरूप दिया। राजनीति व समाज सेवा में हरदम एक्टिव रहने वाले राजेंद्र राणा ने कहा कि हिमाचल के उपचुनावों में हुई जीत का संदेश लेकर अब वह चंडीगढ़ की जनता के पास जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह महंगाई, बेरोजगारी व महामारी के दौर में बीजेपी के भ्रष्टाचार से तंग आई प्रदेश की जनता ने बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब दिया है। उसी तरह का करारा जवाब देने के लिए चंडीगढ़ की जनता भी तैयार बैठी है। 

राणा ने कहा कि सुजानपुर 2017 के विधानसभा के चुनावों से शुरू हुआ जीत का कारवां इन चार सालों में सोलन नगर निगम से होता हुआ मंडी लोकसभा संसदीय क्षेत्र, जुब्बल-कोटखाई, अर्की से होकर फतेहपुर जाकर रुका है और अब यह जीत का सिलसिला चंडीगढ़ नगर निगम के चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद 2022 के विधानसभा चुनावों में शिमला में कांग्रेस को काबिज करवाकर दम लेगा। राणा ने कहा कि मुझे जो बार-बार कांग्रेस आलाकमान अनेक क्षेत्रों का चुनाव प्रभार दे रही है इसका शत-प्रतिशत श्रेय सिर्फ और सिर्फ सुजानपुर की जनता को जाता है। क्योंकि सुजानुपर की जनता ने 2017 के चुनावों में जीत का जो शानदार कीर्तिमान स्थापित करके इतिहास रचा था। अब उसी सुजानुपर की जनता का स्नेह और सम्मान 2022 के चुनावों में प्रजातांत्रिक पार्टी कांग्रेस को जीत दिलाकर कांग्रेस का सियासी भूगोल सेट करने का कीर्तिमान रचेगा। 

इसी बीच विधायक राणा ने मनिहाल ग्राम पंचायत में स्वरूप चंद के घर से लेकर मस्तराम के घर तक एंबुलेंस रोड बनाने के लिए 2 लाख रुपए की घोषणा की। राणा ने कहा कि बीजेपी की नीतियों से जनता ही निराश नहीं है बल्कि सरकार के जन प्रतिनिधि भी सरकार की जन विरोधी नीतियों से हताश व निराश हैं। जबकि बीजेपी के अपने कार्यकर्ता आम आदमी के साथ खड़े होकर अब अपनी ही सरकार को सबक सिखाने के लिए बेताब हैं। अपने और बेगानों का यह आक्रोश बता रहा है कि बीजेपी की सरकार जाने वाली है और कांग्रेस की सरकार आने वाली है। उन्होंने कहा कि जैसे ही कांग्रेस सरकार आएगी तो सुजानपुर में ही नहीं बल्कि समूचे प्रदेश में रुके हुए विकास कार्य शुरू होंगे।

राणा ने कहा कि सरकार की दमनकारी नीतियों से कर्मचारी तबका तंग है। सरकार ने जो वायदे किए थे उन्हें पूरा करने में बीजेपी पूरी तरह नाकाम रही है। जिस कारण से आने वाले चुनावों में प्रदेश की जनता सरकार को करारा जवाब देने का मूड़ बनाए हुए है। इस अवसर पर उप-प्रधान पूर्ण चंद, पंचायत प्रतिनिधि विश्वा देवी, कमलेश कुमारी, अणु वार्ड की जिला पार्षद आशा देवी, प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा, पूर्व उपप्रधान बुद्धि सिंह, सर्व कल्याणकारी संस्था के ब्लॉक अध्यक्ष देवराज वर्मा, सर्वकल्याणकारी संस्था के जिला प्रमुख लेखराज ठाकुर, सर्व कल्याणकारी संस्था हमीरपुर के ब्लॉक अध्यक्ष जगजीत ठाकुर, हमीरपुर कांग्रेस के महासचिव जोगिंद्र ठाकुर, महासचिव अशोक राणा सहित अनेक कांग्रेसी दिग्गज मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News