जयराम सरकार के तीसरे बजट को लोगों ने सराहा

Friday, Mar 06, 2020 - 04:44 PM (IST)

नाहन(सतीश): नाहन शहर में आम बजट को लेकर जब लोगों से बातचीत की गई तो अधिकतर लोगों ने जयराम सरकार द्वारा पेश किए गए बजट की सराहना की है। लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री द्वारा जो बजट पेश किया गया है उसमे सभी वर्गों के लोगों को छूने की कोशिश की गई है। लोगों ने बताया कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए 100 करोड़ बजट का प्रावधान किया जाना एक सराहनीय कदम है।

साथ ही शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए सरकार ने इस बजट में जो प्रावधान की है उससे भी निश्चित तौर पर शिक्षा को बढ़ावा मिलेगा। लोगों का यह भी कहना है कि सरकार ने मोबाइल हेल्प ऑफ वैन शुरू करने की जो बात बजट में कही है निश्चित तौर पर ग्रामीण इलाकों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

कुल्लू
प्रदेश सरकार के तीसरे बजट  को कुल्लू जिला के किसानों, बागवानों,छात्रों व महिलाओं ने सराहा। प्रदेश सरकार ने बजट में हर वर्ग के लिए विशेष प्रावधान किया है। जिससे जहां प्रदेश के किसानों,बागवानों को कृषि सिंचाई योजना के तहत फसलों को सिंचाई के लिए सुविधा मिलेगी। जिससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 2022 तक किसानों ,बागवानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है। वहीं प्रदेश में लाखों स्कूल कॉलेज के छात्रों को इंफ्रास्क्टचर बढ़ने के लिए शिक्षा के बजट में बिशेष प्राबधान किया है। स्कूलों के नवीनी करण के लिए 30 करोड़ रूपए और प्रदेश के 9 कॉलेजों में 9 करोड़ रूवए खर्च किए जाएगे।10वीं क्लास के 100 टॉपर छात्रों को 1,1 लाख रूपए प्रोत्साहन राशी दी जाएगी।

 

kirti