हरिपुर तहसील को शिफ्ट करने पर उग्र हुए लोग, CM को ज्ञापन भेज दी ये चेतावनी

Tuesday, Dec 31, 2019 - 04:02 PM (IST)

हरिपुर (गगन): मंगलवार को हरिपुर व्यापार मंडल के सदस्यों व हरिपुर से जुड़ती हुई दूसरी पंचायतों के लोगों ने हरिपुर में तहसील को अन्य जगह पर शिफ्ट किए जाने पर रोष व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना है कि तहसील को शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है। इस योजना को षड्यंत्र का नाम देते हुए उन्होंने इसका विरोध किया। ग्रामीणों ने रोष स्वरूप एकत्रित होकर इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन भी किया।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर तहसील को वर्तमान जगह से शिफ्ट किया जाता है तो बाजार पूरी तरह से उजड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां के व्यापारियों की रोजी-रोटी तहसील में कार्यों हेतु आने वाले लोगों पर निर्भर है, ऐसे में अगर यहां से तहसील को दूसरी जगह शिफ्ट किया जाता है तो बाजार में लोगों का आना कम हो जाएगा तथा बिक्री अपने आप शून्य हो जाएगी।

लोगों का कहना है कि एक तो पहले से ही कॉलेज को शहर से दूर शिफ्ट किया जा चुका है और अब तहसील भवन को बाहर लेकर जा रहे हैं जोकि न्यायसंगत नहीं है। लोगों ने इसे पूरी तरह से षड्यंत्र करार दिया है। लोगों का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो इसका विरोध किया जाएगा।

लोगों ने इस मामले में नायब तहसीलदार हरिपुर के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन प्रेषित किया है, जिसकी प्रतिलिपियां संबंधित विभागों को भी भेजी गई हैं।  उन्होंने ज्ञापन में मांग करते हुए कहा है कि शीघ्र ही तहसील भवन का निर्माण वर्तमान स्थान पर ही किया जाए क्योंकि इसका शिलान्यास भी इसी जगह पर हुआ है, ऐसे में नागरिकों के मन में चल रही भ्रांति भी समाप्त होगी।

Vijay