सड़क न बनने पर फूटा लोगों का गुस्सा, विधायक के साथ PWD ऑफिस का घेराव

Thursday, Jul 06, 2017 - 01:00 AM (IST)

कुल्लू: इसे विभाग की लचर कार्यप्रणाली ही कहा जाएगा कि पिछले 18 सालों से विभाग महज 2 किलोमीटर सड़क ही बना पाया है। फि र ऐसा भी नहीं है कि सड़क निर्माण के कार्य में लोगों ने अडंग़ा डाला हो। बाकायदा वन विभाग से भी सड़क के लिए क्लीयरैंस मिल चुकी है। लाजिमी है कि ग्रामीणों का गुस्सा तो सातवें आसमान पर ही होगा। यह दास्तां है सरली और खलाड़ा गांव के बाशिंदों की। जिला मुख्यालय कुल्लू से महज 6 किलोमीटर दूर सरली और खलाड़ा गांव के  लोग सड़क की समस्या को लेकर विधायक महेश्वर सिंह के साथ लोक निर्माण विभाग के कार्यालय का घेराव करने पहुंचे और विभाग के खिलाफ  नारेबाजी भी की। 

2 गांवों के दर्जनों लोगो ने दिया धरना
सरली और खलाड़ा 2 गांवों के दर्जनों लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित लोक निर्माण विभाग के एस.ई. कार्यालय के बाहर धरना दिया और कहा कि अगर आने वाले विधानसभा चुनावों से पहले गांवों को सड़क से नहीं जोड़ा गया तो वे आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि जिला मुख्यालय से लोरन होते हुए उनके गांव के लिए सड़क का शिलान्यास वर्ष 1999 में हुआ था लेकिन उसके बाद अब तक मात्र 2 किलोमीटर सड़क ही तैयार हो पाई है। अब करीब साढ़े 3 किलोमीटर सड़क काफ ी सालों से नहीं बनाई जा रही है। 

ग्रामीणों ने गिफ्ट की जमीनें
ग्रामीणों की मानें तो गांव तक सड़क पहुंचाने के लिए जमीनें लोगों ने गिफ्ट कर दी हैं और वन विभाग से भी सड़क को हरी झंडी मिल चुकी है बावजूद इसके अभी तक सड़क का निर्माण क्यों नहीं किया जा रहा है। विधायक ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर पर सड़क निकालने के लिए काफ ी जद्दोजहद की है लेकिन अब ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग और आई.पी.एच के अधिकारियों के साथ बैठक कर समाधान निकालने का प्रयास किया है। दोनों विभाग मिलकर समस्या का हल करेंगे ऐसा आश्वासन मिला है।