अवैध खनन व पॉलीथीन के प्रयोग पर वसूला 27500 रुपए जुर्माना

Sunday, Apr 28, 2019 - 06:08 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): रविवार को उपमंडल इंदौरा के अंतर्गत अवैध खनन व पॉलीथीन का प्रयोग करने पर पुलिस ने खूब शिकंजा कसा। अवैध खनन पर पुलिस ने 5 ट्रैक्टरों को मौके पर ही खनन करते हुए पाया व जुर्माना किया। यह कार्रवाई पुलिस चौकी ढांगूपीर के साथ लगते गांव माजरा में चक्की खड्ड में की गई। मामले के संदर्भ में जानकारी देते हुए एस.डी.पी.ओ. नूरपुर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि माजरा में धड़ल्ले से अवैध खनन की गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है, जिस पर चौकी प्रभारी संजय शर्मा को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

ट्रैक्टर चालकों से वसूला 25 हजार रुपए जुर्माना

चौकी प्रभारी संजय शर्मा ने दल बल सहित मौके पर दबिश दी तथा अलग-अलग स्थानों पर कुल पांच ट्रैक्टरों को खनन गतिविधियों में संलिप्त पाया। इस दौरान पुलिस ने ट्रैक्टर चालकों को एम फॉर्म पेश करने के लिए कहा लेकिन वे ऐसा कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए, जिस पर उन्हें मौके पर ही 5-5 हजार रुपए प्रति ट्रैक्टर की दर से कुल 25 हजार रुपए नकद जुर्माना किया गया तथा भविष्य में ऐसा करने पर वाहन जब्त करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

पॉलीथीन के प्रयोग पर 5 दुकानदारों से वसूला जुर्माना

वहीं पुलिस ने ढांगूपीर बाजार में प्रतिबंधित पॉलीथीन के प्रयोग पर भी कार्रवाई की। पुलिस ने 5 दुकानदारों को पॉलीथीन प्रयोग करने पर कुल 2500 रुपए नकद जुर्माना किया।

Vijay