पीपल मेला खत्म, अब मैदान में लगे कूड़े व प्लास्टिक के ढेर

Friday, May 10, 2019 - 03:47 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में पीपल मेला अब खत्म हो चुका है लेकिन पीपल मेला खत्म होने के बाद अपने पीछे कड़े व प्लास्टिक का ढेर छोड़ गया है, जिससे ढालपुर मैदान की सुंदरता को ग्रहण लग रहा है। पीपल मेले में आई दुकानों को तो जिला प्रशासन ने हटा दिया लेकिन मैदान को साफ करने की दिशा में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।

7 दिनों से अधिक का बीत चुका है समय

बता दें कि पीपल मेले को खत्म हुए 7 दिनों से भी अधिक का समय हो चुका है। अब की बार चुनाव के चलते पीपल मेला को प्रदर्शनी मैदान में आयोजित किया गया और सभी दुकानों को वहां पर लगाया गया। दुकानों को लगाने का समय खत्म हुआ तो वैसे ही जिला प्रशासन ने सभी दुकानदारों को वहां से दुकानें हटाने के निर्देश जारी कर दिए। दुकानदारों ने दुकानें तो हटा दीं लेकिन अपने साथ लाया भारी प्लास्टिक व कूड़ा मैदान में ही छोड़ गए। इस प्रदर्शनी मैदान में सुबह व शाम के समय सैंकड़ों लोग पेड़ों की छांव का मजा लेते हैं लेकिन कूड़े के ढेर के चलते वे भी मैदान में नहीं बैठ पा रहे हैं। वहीं दोपहर के समय तेज हवा चलने के कारण सारा प्लास्टिक शहर में बिखर रहा है, जिससे लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मैदान की सफाई का कार्य जल्द होगा शुरू

नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने कहा कि पीपल मेला अब खत्म हो चुका है और अब इस मैदान की सफाई का कार्य भी जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गीले कूड़े को खाद बनाने के लिए प्रयोग में लाया जाएगा और प्लास्टिक को बड़े-बड़े बोरों में भर कर रखा जाएगा। नगर परिषद कुल्लू द्वारा जो इंसीनेटर लगाया जा रहा है उसमें प्लास्टिक को जलाकर नष्ट किया जाएगा।

Vijay