युवाओं ने की शहीदों को श्रद्धांजलि देने की अनूठी पहल

Monday, Feb 25, 2019 - 06:11 PM (IST)

पांवटा साहिब (प्रेम वर्मा) : पांंवटा साहिब के नघेता पंचायत में नेहरू युवा केंद्र नाहन द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि देने का नया तरीका अपनाया गया। यहां नेहरू युवा केंद्र द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, यहां कई नौजवानों ने अपना रक्तदान किया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस शिविर में मैडीकल कालेज नाहन से डाक्टर निशी की अगुवाई में एक टीम पहुंची और उनकी देखरेख में यह रक्तदान शिविर चलाया गया यहां लगभग 40 से 50 लोगों द्वारा रक्तदान किया गया। वीवो नेहरू युवा केंद्र नाहन के जिला को-आर्डीनेटर ने बताया कि शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए उन्होंने रक्तदान शिविर का आयोजन किया है जिसमें लगभग 40 से 50 लोगों ने रक्तदान किया है और शहीदों को याद किया।

रक्तदान करने वाले को गर्व भी महसूस होता है
वहीं कालेज की छात्रा प्रियांशी ने बताया कि शहीदों को याद कर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए यहां रक्तदान शिविर लगाया गया था। जिसमें उन्होंने रक्तदान किया और उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग तरीके से लोग शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं मगर यह एक अनूठी पहल है और जिसमें रक्तदान करने वाले को गर्व भी महसूस होता है।

पांवडा में लगा पहला रक्तदान शिविर
मैडीकल कालेज नाहन से पहुंचे डाक्टर निशी ने बताया कि आज नघेता में रक्तदान शिविर लगाया गया और उन्हें यहां आने के लिए कहा गया था यहां से वह रक्त एकत्र कर नाहन मैडीकल कालेज ले जाएंगे आपको बता दें कि पांवडा साहिब में आज क्षेत्र में यह पहला रक्तदान शिविर लगाया गया है आज से पहले कभी भी यहां पर रक्तदान शिविर नहीं लगाया गया था।

Kuldeep