4 हादसों में कैसे हुई इन 6 लोगों की दर्दनाक मौत, जानने के लिए पढि़ए

Saturday, Apr 29, 2017 - 09:36 PM (IST)

नाहन/श्री रेणुका जी/पांवटा साहिब : जिला सिरमौर में 4 हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 घायल हो गए। पहला हादसा शनिवार रात को नैशनल हाईवे चंड़ीगढ़-देहरादून पर सैनवाला में हुआ जहां विवाह समारोह से बाइक से घर वापस लौट रहे युवक-युवती को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे के बाद ट्रक चालक ट्रक सहित मौके से फरार हो गया। हादसे में बाइक पर सवार युवती की मौत हो गई जबकि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे पी.जी.आई. रैफर किया गया है। एस.एच.ओ. थाना कालाअंब योगेंद्र सिंह ने बताया कि सैनवाला में रात को अमित कुमार व वैशाली एक शादी समारोह से बाइक पर घर की ओर निकले ही थे कि ना हन की ओर जा रहे एक ट्रक का फट्टा आदि लगने के कारण बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, जिसमें जांच की जा रही है। 



दूसरा हादसा
दूसरे हादसे में श्री रेणुका जी में बयोंग के समीप एक कार के गहरी खाई में गिर जाने के कारण 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति को गंभीर चोंटें आई हैं। पुलिस थाना प्रभारी संगड़ाह पी.एल. जोशी ने बताया कि हादसे में कार में सवार कपिल व राजेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि बलदेव ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। जबकि एक अन्य घायल सुरेश को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

तीसरा हादसा
तीसरा हादसा रेणुका जी-सतौन मार्ग पर पेश आया। जहां भजौड़ के समीप एक कार खाई में गिर गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। एस.एच.ओ. ने बताया कि हादसे में दिनेश की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मनोज को गंभीर चोटें आई हैं, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 


चौथा हादसा
चौथा हादसा पांवटा साहिब में सामने आया है जहां गेहंू साफ  करने के लिए ट्रैक्टर में लगाए गए फराटेदार पंखे से कट कर एक महिला की मौत हो गई। महिला रामपुरघाट की रहने वाली थी और अपने घर पर गेहूं साफ  कर रही थी। बताया जा रहा है कि गेहंू से भूसा उड़ाने के लिए महिला के पति ने ट्रैक्टर के पीछे फराटेदार बड़ा पंखा लगा रखा था। अचानक महिला की चुनरी उस पंखे के साथ लिपट गई जिससे उसका सिर पंखे से टकराकर कट गया। परिजन उसे पांवटा साहिब के सिविल अस्पताल ले आए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस उप मंडल अधिकारी प्रमोद चौहान ने बताया कि मृतक बबली देवी का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है।