गेहड़वीं का पटवार वृत्त कार्यालय बना शोपीस

Friday, Jul 06, 2018 - 11:17 PM (IST)

गेहड़वीं: उपमंडल झंडूता के अंतर्गत ग्राम पंचायत गेहड़वीं के चंगर वार्ड में स्थित पटवार वृत्त का कार्यालय अक्सर बंद रहता है जिसके चलते लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से जिला के अधिकांश पटवार वृत्तों में पटवारियों की कमी चल रही है जिसके चलते एक पटवारी को 3 पटवार सर्कलों का जिम्मा सौंपा गया है और उन्हें एक पटवार वृत में 2-2 दिन सेवाएं देने के आदेश दिए हैं। इसी के चलते गेहड़वीं पटवार वृत्त में तैनात पटवारी को भी शुक्रवार व शनिवार को यहां बैठने के आदेश हैं लेकिन वह इन दिनों में भी यहां से नदारद रहता है जिसके चलते लोगों को अपने काम करवाने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ता है।


जनता के साथ सरासर हो रहा धोखा
पटवार वृत्त गेहड़वीं के अधीन आने वाले ग्रामीणों अजय, राजेश, दीपक, मनीष, सुभाष, रजत, नरेश, राघव, सुनील व गौरव आदि ने कहा कि जब राजस्व विभाग द्वारा सप्ताह में तीनों पटवार वृत्तों को 2-2 दिन निश्चित किए गए हैं तो पटवारी का अपने कार्यालय में बैठना जरूरी है लेकिन बावजूद इसके आदेशों की अनुपालना न करने की स्थिति में जनता के साथ सरासर धोखा हो रहा है। ग्राम पंचायत गेहड़वीं के लोगों ने डी.सी. बिलासपुर से गेहड़वीं पटवार वृत्त में हफ्ते में विभाग द्वारा निश्चित किए गए 2 दिनों में पटवारी की ड्यूटी निश्चित करने का आग्रह किया है।


क्या बोले पटवारी
पटवार वृत्त गेहड़वीं (सेरवा) के हलका पटवारी बबलू राम  ने बताया कि  मेरे पास बडग़ांव, समोह तथा गेहड़वीं 3 पटवार सर्कल हैं। मैं इनमें क्रमश:हफ्ते में 2-2 दिन बैठता हूं। कभी कोई जरूरी काम भी पड़ जाता है।    


क्या कहते हैं एस.डी.एम.
एस.डी.एम. झंडूता नवीन शर्मा ने कहा कि  तहसील झंडूता के अंतर्गत विभिन्न पटवार वृत्तों में पटवारियों की कमी चल रही है। कई जगह 3 पटवार वृत्त भी एक अधिकारी के पास हैं परंतु उन्हें लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अपने निर्धारित कार्यालय में ही बैठना चाहिए।

Vijay