ज्वालाजी अस्पताल में 24 घंटे मिलेगी अब मरीजों को दवाइयां(Video)

Saturday, Dec 21, 2019 - 12:30 PM (IST)

जवालामुखी (ब्यूरो): सालाना 1.11 लाख से अधिक ओ.पी.डी. वाले ज्वालाजी अस्पताल के अंदर ही अब मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। अस्पताल के अंदर मरीजों को 24 घंटे दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए खाद्य एवं नागरिक आपुर्ति निगम की दुकान खोली जाएगी, वहीं अस्पताल में किफायती दरों पर टैस्ट की सुविधा के लिए एस.आर.एल. लैब खुलेगी। शुक्रवार को विश्राम गृह ज्वालाजी में आयोजित रोगी कल्याण समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। अस्पताल में गार्ड की नियुक्ति जल्द करने के लिए बजट का प्रावधान भी किया गया। बैठक की अध्यक्षता भाजपा विधायक रमेश धवाला ने की, जबकि एस.डी.एम. अंकुश शर्मा, बी.एम.ओ. डा. सङ्क्षतद्र वर्मा व डा. पवन मौजूद रहे। बैठक में मरीजों को दी जाने वाली सुविधाओं के लिए 22 लाख रुपए का बजट पारित किया गया।

इस दौरान अस्पताल के बाहर लगी हाईमास्टलाइट बंद रहने का मुद्दा भी गर्माया। निर्णय लिया गया कि हाईमास्ट लाइट ठीक होने तक अस्थायी रूप से अस्पताल के आसपास लगभग 4 सोलर लाइटें लगाई जाएंगी। वाटर कूलर सहित मरीजों के बैठने के लिए बैंच, हॉल में एल.ई.डी. लगवाने व जैनरेटर के लिए बजट में प्रावधान किया गया। मरीजों को हीटर की व्यवस्था, अस्पताल में बेसहारा पशुओं की रोकथाम के लिए चारदीवारी लगवाने व डाक्टरों के आवासों को सीवरेज से जोडऩे का भी प्रस्ताव बजट में किया गया। अस्पताल में रैबीज के इंजैक्शन मुहैया करवाने का फैसला भी लिया गया।

नए भवन का कार्य जल्द शुरू होगा

अस्पताल में स्त्री रोग व रेडियोलॉजिस्ट डाक्टर की कमी जल्द दूर होगी। विधायक धवाला ने आश्वासन दिया कि जल्द ही रिक्त पड़े पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अस्पताल भवन की खस्ता हालत सुधारने के लिए भी बजट पास किया गया और सारे कामों को अमलीजामा पहनाने की बात स्थानीय प्रशासन व अन्य अधिकारियों से की गई। निर्णय लिया गया कि अस्पताल के नए भवन का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। नए भवन पर 6 करोड़ खर्च होंगे।

परिसर में लगेंगे अतिरिक्त सी.सी.टी.वी. कैमरे

अस्पताल में लगातार हो रही चोरियां रोकने के लिए अस्पताल परिसर में अतिरिक्त सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने का प्रावधान भी बजट में किया गया। अस्पताल परिसर में 3 या 4 सी.सी.टी.वी. कैमरे और लगाए जाएंगे।

एक और 108 एम्बुलैंस तैनात होगी

अस्पताल में गेट लगवाने सहित खराब पड़े पंखों को ठीक करवाने और अस्पताल में एक और 108 एम्बुलैंस लगाने सहित कार शैड बनाने का भी निर्णय बैठक में लिया गया।  

 

kirti