इंदौरा के रोगियों को नहीं जाना पड़ेगा पठानकोट, अब व्हाट्सएप पर मिलेगी दवाई की सुविधा

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 10:35 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): इंदौरा क्षेत्र में कर्फ्यू के बावजूद प्रशासन लोगों को हरसंभव सुविधा घर-द्वार पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। व्हाट्सएप पर आपात स्थिति में कफ्र्यू पास की सुविधा मुहैया करवाने के बाद अब प्रशासन ने लोगों को व्हाट्सएप के माध्यम से दवाई की सुविधा प्रदान करने की पहल की है। यह निर्णय इसलिए भी लिया गया है ताकि कफ्र्यू के दौरान लोगों के आवागमन को कम किया जा सके और कफ्र्यू पास बनाने के लिए प्रयोग में लाए जाने समय और लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह किया जाना प्रस्तावित है।

स्वास्थ्य विभाग की देखरेख में 8 लोगों की टीम तैयार

इस संदर्भ में एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन ने रात सवा 9 बजे प्रैस को बताया कि इसके लिए प्रशासनिक रूप से कसरत कर सारा खाका तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि देखने में आया है कि प्राय: क्षेत्र के लोगों को अपनी दवाई के लिए पठानकोट जाना पड़ रहा है और दूसरे राज्य में संक्रमण के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में 8 लोगों की टीम तैयार की है। उन्होंने बताया कि यशपाल को इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

दवाई को लेकर हो शिकायत तो इस नंबर पर करें संपर्क

दवाई आदि की शिकायत के संदर्भ में लोग उनके मोबाइल नंबर 8262827285 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि लोग आगे बताए जा रहे नंबरों पर अपनी दवाई की लिस्ट व्हाट्सएप कर दें। उन्हें इंदौरा में दवाई आने पर सूचना दे दी जाएगी। प्रथम चरण में लोगों को पठानकोट की अपेक्षा इंदौरा में उचित मूल्य पर दवाई मिलेगी। यदि जरूरत पड़ी तो इस सुविधा को घर-द्वार तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा।

दवाई की आवश्यकता के लिए इन सदस्यों के नंबर पर करें व्हाट्सएप

 नाम   व्हाट्सएप नंबर
 अनीता        9877428951
 सुजाता         8988211499
 निर्मल          9816901206
 शशि बाला     9418186557
 सुमन            9459206700
 कुलदीप रॉय    9418480544
 बलकार सिंह   9418515124

इंदौरा क्षेत्र के बाहर फंसे लोग नहीं जा पाएंगे घर

वहीं इंदौरा क्षेत्र के बाहर फंसे लोग यदि क्षेत्र में किसी भी तरीके से पहुंचते हैं तो उन्हें उनके घर नहीं भेजा जाएगा बल्कि उनके लिए प्राचीन शिव मंदिर काठगढ़ के सराय भवन में 50 बिस्तर व हिलटॉप मंदिर डमटाल में 50 बिस्तर की व्यवस्था सहित कुल 100 बैड के आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है, जहां उन्हें खाने-पीने व स्वास्थ्य सुविधा की समुचित व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रशासन की आज्ञा के बिना यहां प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी और यदि कोई व्यक्ति ऐसा पाया गया तो ऐसे व्यक्ति व उसके परिजनों को सूचना न देने पर कानूनी कारवाई अमल में लाई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News