इस अस्पताल में मरीजों का हाल बेहाल, 9.30 की बजाय 10.30 पर पहुंच रहे Doctor

Tuesday, Apr 09, 2019 - 09:46 AM (IST)

कागड़ा : डा. राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में ड्यूटी पर तैनात कई डॉक्टर अपनी ड्यूटी के समय साढ़े 9 बजे रोगियों को देखने ओ.पी.डी. रूम में नहीं होते हैं, जिस कारण रोगियों को परेशान होना पड़ता है। टांडा में अपने उपचार को आने वाले रोगियों को उस समय परेशानी होती है जब वे सुबह आ कर अपनी पर्ची तो बनवा लेते हैं लेकिन अधिकतर डॉक्टर समय पर रोगियों को देखने अपने कमरों में नहीं आते।

डॉक्टर लगभग साढ़े 10 बजे आकर रोगियों को देखते हैं, जिससे दूरदराज से आए रोगियों का उपचार उस दिन न होकर अगले दिन होना संभव होता है। यदि डॉक्टर रोगी का कोई टैस्ट लिख देता है तो उस दिन उसकी रिपोर्ट मिलना मुश्किल होती है। हालांकि कुछ डॉक्टर ऐसे भी हैं जो एकदम समय पर अपनी ड्यूटी पर पहुंचते हैं। सोमवार को सुबह लाइन में खड़ी महिलाओं समीरपुर की सत्या देवी, पुष्पा देवी, नादौन से महेश कुमार व चुगनी, चम्बा से उमरदीन ने बताया कि वे तो सुबह आ गए किन्तु केवल एक ही डॉक्टर के होने के कारण तथा अन्य डॉक्टरों के समय पर न आने के कारण उन्हें अभी तक अपने टैस्ट के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि जब वहां पर कार्यरत कर्मचारियों को पूछा जाता है तो उनका कहना होता है कि ओ.पी.डी. से पहले उन्हें वार्ड में राऊंड लेना होता है। उनका यह भी कहना था कि जहां तक उनकी जानकारी है कि जिस दिन ओ.पी.डी. होती है उस दिन डॉक्टर राऊंड नहीं होता और डाक्टर जाते भी हैं तो शाम के समय अपने रोगियों को देखने जाते हैं। इस संबंध में टांडा मैडीकल कालेज एवं अस्पताल के चिकित्सक अधीक्षक डा. सुरेंद्र सिंह भारद्वाज ने बताया कि वह इस संबंध में कालेज के प्रधानाचार्य से बात करेंगे।

kirti