बर्फबारी में बिगड़ी जयराम सिस्टम की तबीयत, हार्ट अटैक आया तो कंधे पर मीलों चलकर अस्पताल पहुंचाया

Saturday, Jan 11, 2020 - 08:10 PM (IST)

नाहन (सतीश): हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी ने जयराम सरकार की कमर तोड़कर रख दी है। सरकार व प्रशासन के बर्फबारी से प्रभावित हुए क्षेत्रों को राहत देने के दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं, जिसका एक उदाहरण सिरमौर जिला के हरिपुरधार क्षेत्र में देखने को मिला है। बर्फबारी के बाद सिरमौर जिला के हरिपुरधार क्षेत्र में हालात दयनीय हो गए हैं। शनिवार को प्रशासन के दावों की उस समय पोल खुल गई जब एक 36 वर्षीय युवक को बर्फ के बीच करीब 9 किलोमीटर कंधों पर उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ा।

9 किलोमीटर की खड़ी चढ़ाई चढ़कर अस्पताल पहुंचाया मरीज

दरअसल गेहल पंचायत के बडिच निवासी हरिचंद को हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद लोगों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। सड़क सुविधा बाधित होने के चलते लोगों ने हरिचंद को कंधे पर उठाकर करीब 9 किलोमीटर दूर खड़ी चढ़ाई चढ़कर हरिपुरधार पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को आईजीएमसी शिमला रैफर किया गया लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह भी थी कि यहां मरीज को ले जाने के लिए कोई एम्बुलैंस सुविधा नहीं थी, ऐसे में सीएचसी के बाहर से मरीज को जेसीबी में बिठाकर ले जाया गया।

4 दिनों से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बाधित

बता दें कि क्षेत्र में पिछले 4 दिनों से यातायात व्यवस्था पूरी तरह से बाधित है। जिला मुख्यालय को जोडऩे वाला नाहन-हरिपुरधार मार्ग व अन्य मुख्य मार्ग सोलन मीन्स यातायात के लिए पूरी तरह से बंद है। प्रशासन ने दावा किया था कि क्षेत्र में बर्फबारी से मार्ग बहाली के लिए 11 जेसीबी मशीनें लगाई गई हैं लेकिन हालात इसके बिल्कुल उलट हैं। दावा यह भी किया गया था कि 2 दिनों के भीतर सभी सड़कों को बहाल कर दिया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं, जिसके चलते लोगों में प्रशासन के खिलाफ काफी रोष है।

Vijay