पठानकोट-जोगिंद्रनगर ट्रैक पर सफर करने वालों को रेलवे विभाग ने दी यह खुशखबरी

Tuesday, Oct 30, 2018 - 11:20 AM (IST)

पपरोला (गौरव): ट्रेन में सफर करने वाले लोगों के लिए रेलवे विभाग ने लंबे अर्से के बाद खुशखबरी दी है। आम लोगों के लिए बरसात के बाद रेलवे विभाग राहत लेकर आया है। आपको बता दें कि पिछले दिवस से पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक पर चलने वाली कई रेलगाड़ियां शुरू हो गईं हैं। रेलवे विभाग फिरोजपुर की ओर से पठानकोट व प्रदेश के बीच चलने वाली सभी नैरोगेज ट्रेनों को शुरू करने बावत दिशा निर्देश जारी हुए हैं। विगत रहे कि पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात के दौरान होने वाले भूस्खलन के खतरे को देखते हुए रेलवे विभाग की प्लानिंग के बाद गत 3 माह पूर्व कई ट्रेनों को बंद करने के निर्देश दिए थे।

इसके बाद डिवीजनल रेलवे मैनेजर फिरोजपुर की तरफ से जारी दिशा-निर्देशों के तहत रेलवे विभाग ने पठानकोट से बैजनाथ पपरोला व जोगिंद्रनगर तक सभी रेलगाड़ियों को बंद कर दिया गया था जबकि पठानकोट से ज्वालामुखी रोड तक केवल 4 गाड़ियों को सुरक्षित स्टेशनों तक रखा गया था। जिसके बाद लोगों को महंगे दामों पर किराया खर्च कर सफर करना पड़ता था। रेल में सफर करने वालों की तादाद ज्यादा रहती है, जिसके तहत पपरोला से पठानकोट पहुंचने के लिए यात्री को केवल 30 रुपए देने पड़ते थे जबकि बस में यही किराया लगभग 200 रुपए से पार है।  

ये चल रहीं रेलगाड़ियां
रेलवे विभाग से मिली जानकारी मुताबिक बैजनाथ-पपरोला से पठानकोट की ओर आज सुबह 6 बजे, 7:15 बजे, 10:55 बजे दोपहर 2:10 बजे, शाम 4 बजे गाड़ी को रवाना किया गया जबकि पठानकोट से पपरोला पहुंचने वाली गाड़ी दोपहर 1:50 बजे व 5:30 बजे व 8:55 को वापस आई हैं। 

रात को चलने वाली ट्रेन पर लगी है फिलहाल रोक 
रेलवे विभाग की ओर से रात को चलने व आने वाली रेलगाड़ियों को फिलहाल बंद रखा गया है। हालांकि पठानकोट से बैजनाथ तक टै्रक के सुरक्षित होने की हरी झंडी दे दी गई है। इसके अलावा कुछ कोच भी रिपेयर होने को पठानकोट भेजे गए हैं। जिनके ठीक होने के बाद जल्द ही विभाग शेष बंद रही रेलगाड़ियों को शुरू कर देगा जबकि पपरोला से जोगिंद्रनगर की ओर जाने वाली रेलगाड़ियों को बंद रखा गया है। 

Ekta