बारिश भी नहीं रोक पाई युवाओं के पुलिस में भर्ती होने का जुनून, 564 ने क्लीयर किया टैस्ट

Friday, Jul 19, 2019 - 12:13 PM (IST)

ऊना (विशाल): भारी बारिश भी युवाओं के पुलिस में भर्ती होने के जुनून को रोक नहीं पाई और न ही पुलिस अधिकारियों के भर्ती प्रक्रिया को सुचारू रखने में बाधा पहुंचा पाई। बारिश के बीच भी पुलिस ग्राऊंड झलेड़ा में पुलिस के आला अधिकारियों की उपस्थिति में निरंतर प्रक्रिया चलती रही। बारिश के बीच ही दौड़ सहित कूद की प्रक्रियाओं को चलाया जाता रहा। हालांकि बारिश के दौरान पुलिस को प्रक्रिया चलाने में कठिनाई का भी सामना करना पड़ा। बारिश के बीच भर्ती प्रक्रिया के लिए रखे कम्प्यूटरों को भीगने से बचाने के लिए कर्मियों को मशक्कत करनी पड़ी।  

रेस ट्रैक पर जगह-जगह खड़ा हुआ पानी

बारिश बंद होने पर रेस ट्रैक का एस.पी. दिवाकर शर्मा ने स्वयं जायजा लिया और भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि को वह स्वयं जांचते रहे। प्रदेश के अन्य जिलों से आए पुलिस अधिकारी भी भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी विभिन्न प्रक्रियाओं को करवाने की जिम्मेदारी संभालते नजर आए। ट्रैक पर पानी खड़ा हो गया और फिर एस.पी. दिवाकर शर्मा ने ग्राऊंड एक्स्पर्ट एवं एथलैटिक कोच भागीरथ के साथ ट्रैक का निरीक्षण किया व दौड़ प्रक्रिया को जारी रखा। जहां-जहां पानी खड़ी था वहां बुरादा व रेत बिछाने के लिए पुलिस कर्मियों की टीम जुटी रही ताकि भर्ती प्रक्रिया सही तरह से चलती रहे। 

564 अभ्यर्थियों ने किया ग्राऊंड टैस्ट क्लीयर

वीरवार को हुई भर्ती प्रक्रिया के दौरान कुल 1,200 अभ्यर्थियों को बुलावा भेजा गया था लेकिन इनमें से 996 अभ्यर्थियों ने भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया। दस्तावेजी व अन्य प्रक्रियाओं के बाद 564 अभ्यर्थियों ने ग्राऊंड टैस्ट की बाधाओं को पार किया जबकि 432 अभ्यर्थी इस प्रक्रिया से बाहर हो गए। पुलिस ने भर्ती प्रक्रिया की हर प्रक्रिया का रिकार्ड रखने के लिए वीडियोग्राफी का इंतजाम किया है और इसका डाटा सहेज कर रखा जा रहा है।

ठगों के झांसे में न आएं अभ्यर्थी: एस.पी.

एस.पी. दिवाकर शर्मा ने बताया कि भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शिता से आयोजित करवाई जा रही है। भर्ती प्रक्रिया में पास करवाने या भर्ती करवाने के लिए यदि कोई किसी अभ्यर्थी से रुपए लेता है या ऐसे दावे करता है तो इसकी शिकायत पुलिस से करें क्योंकि नियमानुसार ही भर्ती प्रक्रिया होती है व कई शातिर लोगों को ठगने के लिए भर्ती करवाने का लालच देकर रुपए ऐंठ लेते हैं।

Ekta