मौसम साफ होने पर 123 यात्रियों ने किया रोहतांग दर्रा आर-पार

Friday, Jan 24, 2020 - 10:24 AM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति के लिए मौसम साफ होने पर 3 हैलीकाप्टर उड़ानों में 123 यात्रियों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया। इनमें से पहली उड़ान में भुंतर से स्टिंगरी के लिए 20 यात्री पहुंचे और स्टिंगरी से भुंतर के लिए 23 यात्री भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे। दूसरी हैलीकाप्टर उड़ान में बारिंग व चौखंग के लिए 18 यात्री गए और बारिंग चौखंग से 24 यात्री भुंतर पहुंचे और वहीं तीसरी उड़ान में 20 यात्री जिस्पा पहुंचे और 17 यात्रियों ने जिस्पा से भुंतर एयरपोर्ट के लिए यात्रा की। वहीं कल जी.ए.डी. की तरफ से कल लाहौल-स्पीति के लिए 2 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया गया है।

जिनमें से पहली उड़ान काजा के सगनम के लिए होगी, जहां से 1 मरीज को भी एयरलिफ्ट किया जाएगा और दूसरी उड़ान गोंधला-सिस्सू के लिए होगी। लाइजनिंग अधिकारी कुल्लू अशोक कुमार ने बताया कि जी.ए.डी. की तरफ से आज 3 हैलीकॉप्टर उड़ानों का शैड्यूल जारी कर दिया गया था, जिनमें 123 यात्रियों ने रोहतांग दर्रा आर-पार किया है। इन उड़ानों द्वारा कुल्लू से 58 यात्रियों को लाहौल पहुंचाया है और 63 यात्रियों को लाहौल-स्पीति से कुल्लू-भुंतर एयरपोर्ट पर पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा कि कल लाहौल-स्पीति के लिए 2 हैलीकॉप्टर उड़ानें होंगी। जिनमें से पहली उड़ान काजा के सगनम के लिए होगी, जहां से एक मरीज को भी एयरलिफ्ट किया जाएगा और दूसरी उड़ान गोधंला-सिस्सू के लिए होगी, जिसमें भी कुछ मरीजों को एयरलिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति के लिए अभी भी 501 यात्रियों ने उड़ानों के लिए आवेदन किया है। उन्होंने कहा कि लाहौल-स्पीति के लिए कर्मचारियों को भी भेजा जा रहा है।
 

kirti