अब Express train के साथ नए डिजाइन कोच में सफर करेंगे यात्री

Sunday, Feb 03, 2019 - 12:12 PM (IST)

पपरोला : पठानकोट-जोगिंद्रनगर रेल ट्रैक पर चलने वाली एक्सप्रैस ट्रेन के साथ चलने वाले कोचों की साज-सज्जा का काम रेलवे विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है। जानकारी मिली है कि 5 फरवरी को नए कोच बैजनाथ-पपरोला रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएंगे और इसके बाद कोचों व रेल इंजन को फूलों से सजाने का काम शुरू किया जाएगा।

गौरतलब है कि 6 फरवरी को पपरोला रेलवे स्टेशन से विभाग द्वारा एक्सप्रैस ट्रेन को चलाया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इस उद्घाटन समारोह में रेल मंत्री पीयूष गोयल के सी.एम. जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भाग लेने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। आपको बता दें कि पहले इस रेल का उद्घाटन 1 फरवरी से किया जाना था, लेकिन बजट सत्र होने और अन्य कई कारणों से उद्घाटन तिथि को बदल दिया गया था। जिस कारण अब 6 फरवरी को एक्सप्रैस ट्रेन का उद्घाटन तय हुआ है। पपरोला से रोजाना देर सायं 4.30 पर चलने वाली ट्रेन के साथ अन्य ट्रेनों की समयसारिणी में भी बदलाव होने के आसार हैं।

जानकारी मुताबिक पपरोला से सुबह 11.20 पर चलने वाली रेलगाड़ी अब सुबह 9.20 पर चलेगी, जबकि दोपहर 2.10 पर चलने वाली रेलगाड़ी दोपहर 2.30 पर पठानकोट के लिए रवाना होगी। इसके अलावा सुबह 4 बजे, सुबह 7.20 बजे और देर सायं 5.55 बजे की रेलगाड़ी पूर्व की भांति रवाना होंगी, जबकि जोङ्क्षगद्रनगर की ओर दोपहर 2 से 3 बजे के बीच भी एक अन्य रेल चलाने का इजाफा हुआ है।

kirti