Lockdown को लेकर परवाणु पुलिस सख्त, सहयोग नहीं किया तो मामला होगा दर्ज

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 05:10 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल): कोरोना वायरस के खौफ के चलते सोमवार से पूरे प्रदेश में लागू हुए लॉकडाऊन को परवाणु पुलिस ने सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में बिल्कुल भी डील नहीं बरती जाएगी और जो भी लॉकडाऊन में सहयोग नहीं करेगा, उसके खिलाफ मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। सोमवार को भी परवाणु बैरियर में पुलिस का नाका लगा रहा और प्रदेश मेंं आने वाले वाहनों की जांच के बाद ही प्रदेश में प्रवेश करने दिया। इसके अलावा इस दौरान बाहरी राज्यों से आए करीब 300 से अधिक वाहनों को पुलिस ने बैरियर से ही वापस लौटा दिया।
PunjabKesari, Police Checking Image

बता दें कि देश में मौजूदा समय में कोरोना वायरस का खौफ चला है। प्रदेश में अभी करीब 2 मामले सामने आए हैं और इसके अलावा प्रदेश के पड़ोसी राज्य हरियाणा व चंडीगढ़ में भी लगातार कोरोना वायरस के पीड़ित सामने आ रहे हैं। इससे पहले प्रदेश सरकार ने परवाणु बैरियर को सील किया था और बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी।
PunjabKesari, Police Checking Image

परवाणु शहर की बात की जाए तो सोमवार को लॉकडाऊन से पहले शहर में कुछ दुकानें व उद्योग खुले रहे और बैरियर से भी प्रदेश के लोग वापस आए, जिन्हें पुलिस ने जांच के बाद प्रदेश में दाखिल किया लेकिन अब लॉकडाऊन होने के बाद प्रदेश में आपातकाल सेवाओं के अलावा किसी भी वाहन को आने या जाने नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा पुलिस शहर में उद्योग व दुकानों को भी बंद करवाऐगी और मामले दर्ज कर कारवाई करेगी।
PunjabKesari, Police Checking Image

बता देें कि हिमाचल लॉकडाउन के बाद जिला की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। परवाणु शहर हरियाण के पंचकूला जिला के साथ लगता है और इस जिले में भी वायरस के मामले आए है, ऐसे में परवाणु को भी अधिक संवेदनशील माना जा रहा है। सोमवार को सुबह से ही परवाणु में उद्योगों के कार्यरत कामगारों के लिए कालका से टैक्सियां चल रहीं थी, जिन्हें परवाणु पुलिस ने बाद में बंद करवा दिया।
PunjabKesari, DSP Parwanoo Image

डीएसपी परवाणु योगेश रोल्टा ने बताया कि प्रदेश के प्रवेश द्वार परवाणु में बाहरी राज्यो की गाडिय़ों को वापस भेज जा रहा है। परवाणु में टीटीआर के पास पुलिस की तैनाती की गई है। लॉकडाउन के बाद अब बाहरी राज्यो से आने वाले प्रदेश के हर व्यक्ति को 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजा जाएगा। अब प्रदेश की सीमा में एंट्री लगभग बन्द हो गई है। बैरियर में रोजना की तरह जांच जारी है। लॉकडाऊन में जो भी सहयोग नहीं करेगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और साथ ही बैरियर में आपातकाल सेवाओं के अलावा किसी भी वाहनों को आने जाने नहीं दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News