लापता हुए व्यक्ति का शव मिलने से फैली सनसनी

Monday, Jul 01, 2019 - 05:13 PM (IST)

परवाणु (राजीव): पुलिस थाना परवाणु के तहत 3 दिन पहले लापता हुए परवाणु के व्यक्ति का शव संदिग्ध अवस्था में कसौली थाना के अंतर्गत कंडा से सुबाथू संपर्क मार्ग पर गांव कंडा के जंगल में मिला है। शव मिलने की सूचना मिलते ही तुरंत डी.एस.पी. परवाणु मौके पर पहुंच गए और जांच में जुट गए। हालांकि पुलिस की प्रारंभिक जांच में फिलहाल यह मामला आत्महत्या का बताया जा रहा है लेकिन फिर भी पुलिस मामले की हर पहलू से जांच कर रही है। छानबीन के दौरान पुलिस को व्यक्ति के शव के समीप जहरीली दवाई की डिब्बी मिली है जिससे यह मामला अभी आत्महत्या का माना जा रहा है। घटना स्थल की छानबीन के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए सोलन भेजा है और अभी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं आई है।

रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने शुरू की थी कार्रवाई

पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि व्यक्ति की मौत जहरीली दवाई निगलने से हुई है या फिर उसकी मौत के कोई और कारण रहे हैं। जानकारी के अनुसार 28 जून को पुलिस थाना परवाणु में मृतक के भाई नरेश कुमार ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका भाई अर्जुन (43) पुत्र पत राम निवासी गांव उच्चा परवाणु, तहसील कसौली, जिला सोलन लापता है जिस पर परवाणु पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी थी। इसके अलावा पुलिस को शव के पास से पर्स व स्कूटी (नं. एच.पी.15बी.-0836) से 19,600 रुपए भी मिले हैं।

आत्महत्या या हत्या पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा पता

संदिग्ध अवस्था में मिले अर्जुन के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि उसने आत्महत्या की है या फिर किसी ने उसकी हत्या की है। शव को घटना स्थल पर पड़े हुए काफी समय होने के कारण शव काफी फूल गया था। बाद में उसे पोस्टमार्टम के लिए सोलन भेजा गया है और वहां से अभी रिपोर्ट आनी बाकी है। डी.एस.पी. परवाणु योगेश रोल्टा का कहना है कि शव मिलने की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल का दौरा किया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में आत्महत्या का मामला लग रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सोलन भेजा है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ पता चल सकेगा।

Kuldeep