अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ ने दी अनशन की चेतावनी

Monday, Oct 21, 2019 - 12:32 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): जिला बिलासपुर अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ की जिला स्तरीय बैठक केंद्रीय पाठशाला डियारा सैक्टर बिलासपुर में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के जिला प्रधान चमन लाल शर्मा ने की। बैठक में अंशकालीन जलवाहक को 5 वर्ष में दैनिक वेतन भोगी बनाने और 10 वर्ष में नियमित करने की मांग पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई, जिस पर सभी ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर जिला प्रधान चमन लाल ने कहा कि शिक्षा विभाग में कार्यरत जलवाहक सरकार से लंबे समय से मांग करते आ रहे हैं कि अंशकालीन जलवाहक की समय अवधि को कम कर 5 वर्ष में दैनिक वेतन भोगी बनाया जाए तथा 10 वर्ष में नियमित किया जाए, लेकिन आज तक आश्वासनों के सिवाय कुछ भी नहीं मिला है।

\उन्होंने कहा कि इस वर्ष मार्च और सितम्बर माह में 8 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके अंशकालीन जलवाहकों को दैनिक वेतन भोगी बनाने की अधिसूचना सरकार द्वारा जारी नहीं की जा रही है, जिससे बिलासपुर जिला ही नहीं, बल्कि प्रदेश भर के अंशकालीन कर्मियों का दैनिक वेतन भोगी बनने का इंतजार लंबा होता जा रहा है। संघ ने सरकार से मांग की है कि यदि आचार संहिता हटने के बाद होने वाली कैबिनेट बैठक में उन्हें दैनिक वेतन भोगी बनाने का फैसला नहीं लिया तो विवश होकर पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी उन्हें अनशन पर बैठने का निर्णय लेना पड़ेगा, जिसके लिए सरकार पूर्ण रूप से जिम्मेदार होगी।

बैठक में जिला महासचिव संजय कुमार, उपप्रधान श्रवण कुमार, प्रैस सचिव ऊषा शर्मा, सचिव पवन दुर्वाशा, महिला मोर्चा प्रधान सुनीता देवी, स्वारघाट ब्लाक के प्रधान सोनू राम, सदर ब्लाक के प्रधान संजीव कुमार, सदस्य जगत राम, सुच्चा सिंह, बृज लाल, इंद्र सिंह, झंडूता ब्लॉक के वरिष्ठ उपप्रधान विनोद कुमार और घुमारवीं ब्लाक नंबर 1 व 2 के प्रधान सहित जिला भर के जलवाहकों ने भाग लिया।

Edited By

Simpy Khanna