शहर में पार्किंग की समस्या होगी दूर, आयुर्वेदिक अस्पताल के पास बनेगी पार्किंग

Saturday, Dec 05, 2020 - 03:17 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला मुख्यालय ऊना में लंबे अरसे से चली आ रही पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए कसरत शुरू कर दी गई है। लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने के लिए शहर भर में कुछ एक स्थलों को चिन्हित कर यहां पार्किंग स्थल बनाने का खाका तैयार किया जा रहा है। इन्हीं के तहत आयुर्वेदिक अस्पताल के पास नगर परिषद ऊना की एक जमीन का निरीक्षण शनिवार को वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने किया। इस दौरान नगर परिषद के अध्यक्ष बाबा अमरजोत सिंह बेदी और अधिकारियों का दस्ता भी सत्ती के साथ मौजूद रहा। आयुर्वेदिक अस्पताल के पास चुनी गई भूमि पर 97 लाख रुपए की लागत से पार्किंग बनाए जाने का प्रोजेक्ट प्रस्तावित है। जिसके लिए अधिकारियों के साथ मौके का मुआयना कर काम जल्द शुरू करने की हिदायतें जारी की गई हैं। इसके अलावा पुराने पशुपालन अस्पताल की जगह पर बनाए गए नगर परिषद के मैदान पर भी मल्टीपर्पज कांपलेक्स को लेकर संभावनाएं तलाश की जा रही हैं। 

जिला मुख्यालय में लोगों को पेश आ रही पार्किंग की समस्या का समाधान करने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। हालांकि जिला में पार्किंग के लिए कुछ एक स्थलों को चिन्हित किया गया है। लेकिन उन्हीं में से एक आयुर्वेदिक अस्पताल के साथ सटी नगर परिषद की जमीन पर पार्किंग प्लेस बनाने के लिए शनिवार को वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नगर परिषद अध्यक्ष बाबा अमरजोत सिंह बेदी और अधिकारियों के दल के साथ भूमि का निरीक्षण किया। इस भूमि पर करीब 97 लाख रुपए की लागत से पार्टी बनाई जाएगी।

इस मौके पर सतपाल सिंह सत्ती ने राजस्व और नगर परिषद के अधिकारियों को जल्द औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए। ताकि यहां पर एक मुकम्मल पार्किंग स्थल बनाकर शहर के लोगों को जल्द से जल्द सुविधा प्रदान की जा सके। सत्ती ने बताया इसके अलावा पुराने पशुपालन अस्पताल की जगह इस वक्त बने नगर परिषद के मैदान पर भी मल्टीपर्पज कांपलेक्स प्रस्तावित है। इसकी संभावनाओं को तलाश कर जल्द ही डीपीआर तैयार की जाएगी और उसे स्वीकृति के लिए प्रदेश सरकार के समक्ष रखा जाएगा। गौरतलब है कि शहर में लोगों को पार्किंग की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। शहर स्थित चंडीगढ़ धर्मशाला नेशनल हाईवे के अलावा बाजारों और गलियों में लोगों द्वारा बेतरतीब खड़े किए गए वाहन एक और जहां सुंदरता को ग्रहण लगा रहे हैं वहीं दूसरी और सड़क हादसों का भी सबब बन रहे हैं।
 

prashant sharma