देखिए जनाब! पर्यटन निगम के इस रैस्टोरैंट में चाय से महंगी है पार्किंग

Friday, Nov 15, 2019 - 05:05 PM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): जिला मुख्यालय कुल्लू में लोगों को 20 रुपए की चाय के चक्कर में अलग से 40 रुपए गंवाने पड़ रहे हैं। इससे लोगों को मुश्किल हो रही है। दरअसल लोग जब चाय पीने के लिए पर्यटन निगम के रेस्तरां मोनाल में जाते हैं तो वहां पर उन्हें 20 रुपए की चाय मिलती है। चाय अलग-अलग प्रकार की है और खासतौर पर तैयार की गई चाय के इससे अधिक पैसे भी देने पड़ते हैं। इस रेस्तरां में यदि कोई चाय पीने जाएगा तो उसे अलग से 40 रुपए पार्किंग के लिए देने पड़ रहे हैं, ऐसे में चाय का एक कप 60 से 70 रुपए में मिल रहा है। इस वजह से लोग पर्यटन निगम के इस रेस्तरां में जाने से ही तौबा करने लगे हैं।

फ्री पार्किंग के रूप में किया जाए विकसित

लोगों का कहना है इस रेस्तरां में जो लोग जाते हैं उन्हें फ्री पार्किंग की सुविधा होनी चाहिए। कई लोग कह रहे हैं कि इस पूरे स्पेस को ही फ्री पार्किंग के रूप में चिन्हित किया जाना चाहिए। बजौरा के संदीप कुमार, राकेश साहू, विशाल, भुंतर के संजय कुमार, खराहल के विपिन शर्मा और देवेंद्र ने कहा कि मोनाल कैफे के पास वाली जगह को फ्री पार्किंग के रूप में विकसित किया जाना चाहिए। कैफे में 20 रुपए का चाय का कप 60-70 रुपए का पड़ रहा है। उस दायरे में और भी दुकानें व ढाबे हैं। यदि कोई ढाबे में 80 रुपए का खाना खाएगा तो उसे पार्किंग के लिए 30-40 रुपए अतिरिक्त देने पड़ेंगे। इसलिए उस जगह पार्किंग के पैसे नहीं लिए जाने चाहिए।

क्या बोले नगर परिषद कुल्लू के अधिकारी

नगर परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि मोनाल कैफे के पास एक अंडरग्राऊंड पार्किंग भी बन रही है। इसके बनने के बाद लोगों को सुविधा मिलेगी। उस पार्किंग के बनने के बाद मोनाल कैफे व एसबीआई के सामने वाहन आदि पार्क नहीं किए जा सकेंगे।

Vijay