भागसूनाग में गलत पार्किंग को लेकर विवाद, पर्यटक का सिर फूटा

Tuesday, Jun 11, 2019 - 11:01 PM (IST)

धर्मशाला (नरेश): प्रदेश की पर्यटन नगरी में आने वाले मैदानी राज्यों के पर्यटकों की तैश में आकर की गई हरकतें स्थानीय लोगों के साथ पर्यटन व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों के लिए परेशानी का सबब बनती हैं। इसी तरह का मामला मंगलवार सुबह साढ़े 7 बजे धार्मिक व पर्यटन स्थल भागसूनाग में देखने को मिला। हालांकि बाद में दोनों पक्षों में समझौता होने के चलते पुलिस थाना मैक्लोडगंज में मामला दर्ज नहीं हुआ लेकिन पर्यटकों की दादागिरी को लेकर लोगों ने रोष प्रकट किया है।

जानकारी के मुताबिक इस मामले में न सिर्फ पर्यटक ने गलत ढंग से पार्किंग की बल्कि उलटा पार्किंग कर्मी को डराने धमकाने शुरू हो गया। इसी बीच तैश में आए युवकों के बीच में झगड़ा शुरू हुआ और किसी लोहेनुमा वस्तु के सिर पर लगने के चलते देखते ही देखते पर्यटक के सिर से खून बहने शुरू हो गया। हालांकि इस घटना के कुछ ही देर में यहां ड्यूटी में तैनात महिला पुलिस कर्मी पहुंच गई और मौके पर मौजूद लोगों ने दोनों पक्षों को शांत करवाने की कोशिश की। इसके बाद पर्यटक सीधा थाने पहुंचा और फिर पुलिस थाना मैक्लोडगंज में दोनों पक्षों को बुलाया गया तो युवक ने अपनी गलती मानते हुए समझौता कर लिया।

उल्लेखनीय है कि मनाली में भी 2 दिन पहले स्थानीय युवकों व पर्यटकों में झगड़ा होने के चलते मारपीट हुई थी, वहीं मैक्लोडगंज व जदरांगल में भी इस तरह का मामला सामने आ चुका है। उधर, ए.एस.पी. दिनेश कुमार ने बताया कि भागसूनाग पार्किंग स्थल में झगड़ा होने की शिकायत मिली थी, जिस पर दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया था। उन्होंने बताया कि घायल पर्यटक का मैडीकल करवा लिया गया था लेकिन दोनों पक्षों में समझौता होने के चलते मामला दर्ज नहीं हुआ है।

Vijay