धर्मशाला के दाड़नू में पेड़ों में फंसा पैराग्लाइडर, पर्यटक व पायलट सुरक्षित उतारे

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 09:58 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): जिला मुख्यालय धर्मशाला के इंद्रूनाग साइट से टैंडम फ्लाइट लेकर उड़ा पैराग्लाइडर दाड़नू में चीड़ के पेड़ों में फंस गया। चीड़ के पेड़ों में पैराशूट पायलट के साथ गुजरात का पर्यटक भी ऊपर फंस गया। पैराशूट के पेड़ों में फंसने के बाद इसकी सूचना तुरंत पुलिस तथा अग्रिशमन विभाग को दी गई। इसके बाद पेड़ पर फंसे पायलट तथा गुजरात के पर्यटक को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया। इस दुर्घटना में पायलट तथा पर्यटक को हल्की चोटें आई हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार को इंद्रूनाग साइट से पैराग्लाइडर पायलट ने गुजरात के पर्यटक के साथ टैंडम फ्लाइट भरी। इस दौरान पायलट लैंडिंग साइट की ओर जा रहा था तो तेज हवा के झोंके के चलते पायलट का संतुलन बिगड़ा जिसके कारण पैराशूट दाड़नू के जंगलों में चीड़ के पेड़ पर फंस गया। गौरतलब है कि पिछले माह भी इंद्रूनाग पैराग्लाइडिंग साइट पर बड़ी दुर्घटना हुई थी। इसमें उड़ान भरने के लिए पायलट की मदद करने वाले सहयोगी का पैराशूट की रस्सियों में हाथ फंस गया था और वह काफी ऊंचाई से नीचे गिरा था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

इस दुर्घटना से अभी इस साइट के पायलट उभर रहे थे कि बुधवार को भी यहां पैराशूट क्रैश होकर पेड़ में फंस गया। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई। अग्रिशमन विभाग धर्मशाला के फायर ऑफिसर स्वरूप कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि दाडऩू में पैराशूट क्रैश होकर चीड़ के पेड़ पर अटक गया है। विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर पायलट तथा पर्यटक को रैस्क्यू किया। सदर थाना धर्मशाला के एसएचओ राजेश कुमार ने बताया कि पायलट तथा पर्यटक सुरक्षित हैं। इस संबंध में कोई भी मामला थाना में दर्ज नहीं किया गया है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News