दर्दनाक हादसा : बिलासपुर में ट्रेनिंग के दौरान सिक्किम के पैराग्लाइडर पायलट की मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 11:15 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): बिलासपुर में एक पैराग्लाइडर पायलट की ट्रेनिंग के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार को बंदला की पहाड़ी से टेक ऑफ  करने के बाद पैराग्लाइडर गोबिंद सागर झील में जा गिरा। मृतक की पहचान टेनशिंग (27) निवासी सिक्किम के रूप में की गई है। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को किया जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा। जानकारी के अनुसार इन दिनों महाराष्ट्र के पुणे का एक पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग स्कूल कुछ प्रशिक्षुओं को एसआईवी कोर्स के लिए बिलासपुर लेकर आया है। ये प्रशिक्षु पिछले कुछ दिनों से बंदला टेक ऑफ  साइट से उड़ान भरकर गोबिंद सागर झील के ऊपर पैराग्लाइडिंग की एडवांस एक्टीविटीज की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

हवा में गोल चक्कर करते हुए सीधा गोबिंद सागर झील में जा गिरा पायलट

बताया जा रहा है कि सिक्किम के टेनशिंग ने शुक्रवार दोपहर बाद करीब 4 बजे बंदला से टेक ऑफ  किया। गोबिंद सागर के ऊपर पहुंचने के बाद वह रोजाना की तरह एडवांस एक्टीविटीज करने लगा। इसी दौरान वह हवा में गोल चक्कर लगाते हुए वह सीधा गोबिंद सागर झील में जा गिरा। झील में मोटरबोट के साथ पहले से मौजूद रैस्क्यू टीम ने उसे तुरंत पानी से बाहर निकाला और क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बिलासपुर में पैराग्लाइडर पायलट की मौत का पहला मामला

बता दें कि बंदला टेक ऑफ साइट को कुछ माह पूर्व टैक्नीकल अप्रूवल भी मिल चुकी है। बिलासपुर में किसी पैराग्लाइडर पायलट की मौत का यह पहला मामला है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी मुख्यालय संजय शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल पाएगा। मामले की जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News