पांवटा साहिब-शिलाई NH-707 पर 5 से 10 मार्च तक रात 10 से सुबह 6 बजे तक नहीं चलेंगे वाहन

Friday, Mar 03, 2023 - 07:42 PM (IST)

नाहन/पांवटा साहिब (आशु/संजय): पांवटा साहिब-शिलाई एनएच-707 पर गंगटोली के समीप सड़क ध्वस्त होने के बाद लोगों की परेशानियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। कई दिनों से मार्ग अवरुद्ध पड़ा है। हाईवे जल्द बहाल हो, इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने हाईवे पर कुछ दिनों के लिए रात्रि के समय वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है। इस संबंध में जिला दंडाधिकारी राम कुमार गौतम ने शुक्रवार को आदेश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि हाईवे पर गंगटोली के समीप सड़क की आवश्यक मुरम्मत एवं रखरखाव के दृष्टिगत यह मार्ग सभी वाहनों की आवाजाही के लिए 5 से 10 मार्च तक रात्रि 10 से प्रात: 6 बजे तक बंद रखा जाएगा। इस अवधि के दौरान वाहनों को अन्य मार्गों पर डायवर्ट किया गया है। परियोजना निदेशक मिनिस्ट्री ऑफ रोड एंड हाईवे स्थित पांवटा साहिब को आमजन की सूचना के लिए उचित स्थानों पर साइन बोर्ड प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

वाहन चालक इन मार्गों का करें प्रयोग
आदेशों के मुताबिक एनएच पर आवाजाही बंद रहने की सूरत में पांवटा साहिब से फैडज की ओर चलने वाले वाहन अब पांवटा साहिब-कफोटा-जाखना-त्यूणी-मिनस-फैडज मार्ग और पांवटा साहिब से डाकपत्थर-तुनिया-मीनस-फैडज मार्ग पर चलेंगे। इसी प्रकार फैडज से पांवटा की ओर आने वाले सभी वाहन चालक फैडज मीनस-तुनिया-जाखना-कफोटा-पांवटा साहिब मार्ग और फैडज-मिनस-तुनिया-डाकपत्थर-पांवटा साहिब मार्ग का इस्तेमाल कर सकते हैं।

प्रशासन की फटकार के बाद काम शुरू
गंगटोली के समीप मार्ग ध्वस्त होने के बाद 3 दिन तक कंपनी ने सड़क बहाली का काम शुरू नहीं किया था। जिला प्रशासन की फटकार के बाद संबंधित कंपनी ने सड़क बहाल करने के लिए मशीनें लगाकर काम शुरू कर दिया है।

26 फरवरी की रात चट्टानें गिरने से ध्वस्त हुआ था मार्ग
बता दें कि 26 फरवरी की रात को निर्माण कार्य के दौरान पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने से सड़क का आधा हिस्सा ध्वस्त हो गया था। इस कारण ट्रक चालकों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और लोग भी पैदल चलने को मजबूर हैं। डीसी ने बताया कि संबंधित कंपनी को सड़क बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं। जल्द ही एनएच यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay