नाबालिगा को बहला-फुसलाकर मंदिर में कर लिया विवाह

Monday, May 15, 2023 - 05:40 PM (IST)

पांवटा साहिब (संजय): उपमंडल में 14 वर्षीय नाबालिगा को बहला फुसला कर बाल विवाह का मामला सामने आया है। बाल विवाह की इस घटना को पांवटा साहिब के एक जाने माने मंदिर में अंजाम दिया गया। एस.डी.एम. ने मंदिर पुजारी से रिकार्ड तलब करने के निर्देश दे दिए हैं। पुलिस ने इस मामले में फिलहाल नाबालिगा के अपहरण का मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब की जामानीवाला पंचायत से 12 मई को लापता नाबालिगा की मां ने बताया कि उनकी 14 साल की बेटी नानी के घर जाने की बात कह कर घर से निकली थी। जब देर

शाम तक वहां नहीं पहुंची, तो उन्होंने बेटी की तलाश शुरू की। जब बच्ची का कोई सुराग नहीं मिला, तो किसी अनहोनी की आशंका के साथ उन्होंने पुलिस थाना में इसके अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई। परिजनों को तलाश के दौरान पता चला कि जामनीवाला पंचायत में ही अपनी नानी के यहां रह रहे एक करनाल (हरियाणा) के युवक ने उसका अपहरण कर लिया है और उसे बहला-फुसला कर पांवटा साहिब में स्थित एक मंदिर में जाकर पंडित की मौजूदगी में हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली। इसका रिकॉर्ड शादी के फोटोग्राफ सहित मंदिर के रिकॉर्ड में दर्ज है।

इतना ही नहीं लापता नाबालिगा की मां ने बताया कि इस दौरान आरोपी युवक ने फर्जी आधार कार्ड की कॉपी भी मंदिर में पुजारी के पास जमा करवाई। यह मामला एस.डी.एम. का गुंजीत सिंह चीमा के पास पहुंचा तो उन्होंने तुरंत मामले में संज्ञान लिया। डी.एस.पी. मानवेंद्र ठाकुर ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर नाबालिगा के अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है। गुंजीत सिंह चीमा एस.डी.एम. पांवटा साहिब का कहना है कि मामला संज्ञान में आने के बाद मंदिर पुजारी को संबंधित रिकॉर्ड के साथ तलब करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही पुलिस को भी गंभीरता से जांच करने के लिए कहा गया है।

Content Writer

Kuldeep