पांवटा साहिब क्षेत्र को जल्द जोड़ा जाएगा रेल लाइन से, रेणुका बांध परियोजना जिला सिरमौर में करेगी नए आयाम स्थापित

punjabkesari.in Thursday, Feb 03, 2022 - 02:48 PM (IST)

सिरमौर (दलीप) : जिला सिरमौर के ऐतिहासिक शहर पांवटा साहिब को जल्द रेल लाइन से जोड़ा जा सकता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रेल लाइन को लेकर हाल ही में केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात कर मामला उठाया है जिसका सर्वे भी किया जा रहा है। प्रदेश की जयराम सरकार अनेकों कल्याणकारी योजनाएं चला रही है जिसका लाभ आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को मिलेगा। हिमाचल प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने नाहन में  मीडिया से रूबरू होते कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार व केंद्र की मोदी सरकार के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में चहुमुखी विकास हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि पावंटा विधानसभा क्षेत्र को रेल लाइन से जोड़ने के लिए हाल ही में मुख्यमंत्री ने केंद्र के रेल मंत्री से मुलाकात कर मामला उठाया है जिसका सर्वे भी किया जा रहा है, जिसके बाद पावंटा साहिब को रेल लाइन से जोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा जिला सिरमौर के लिए महत्वपूर्ण योजना रेणुका बांध के लिए 7 हजार करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। जिसके तहत प्रथम चरण में 40 मेगावाट का प्रोजेक्ट लगने जा रहा है । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिला सिरमौर एकजुट है और आने वाले विधानसभा चुनाव में एकजुटता के साथ मैदान में उतरेगी और जिला सिरमौर की पांचों विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज  करेगी। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार द्वारा जो मुफ्त बिजली देने का निर्णय लिया है, उससे प्रदेश की जनता को भारी लाभ मिलेगा। जीरो से 60 यूनिट तक निशुल्क बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा मीटर रेंट व सर्विस रेंट भी नहीं लिया जाएगा। इसके अलावा किसानों को भी इसमें अलग से लाभ देने की घोषणा की गई है जिसके बाद प्रदेश की जनता को आने वाले दिनों में इसका लाभ मिलता नजर आएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News