पन्ना सम्मेलन में बोले जयराम- कांग्रेसियों को पानी भी पिलाएंगे और करंट भी देंगे (PICS)

Sunday, Dec 23, 2018 - 05:39 PM (IST)

सोलन: सोलन पुलिस ग्राउंड में रविवार को शिमला संसदीय क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन का आयोजन किया गया। जहां मुख्यातिथि और मुख्य वक्ता केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल, सांसद रामस्वरूप शर्मा, वीरेंद्र कश्यप व नरेंद्र बरागटा सम्मेलन में पहुंचे। इस मौके पर जयराम ठाकुर ने संबोधन के दौरान जनमंच को लेकर विपक्ष की बयानबाजी पर निशाना साधा।


उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता जनमंच कार्यक्रम को लेकर गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन जनमंच कार्यक्रमों में पहली पंक्ति में कांग्रेसी नेता भी बैठ रहे हैं। वह अपनी पानी और बिजली आदि की समस्याओं को लेकर पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह जनमंच कार्यक्रम है और हम कांग्रेसियों को पानी भी पिलाएंगे और करंट (यानि बिलजली) भी देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि जनमंच कार्यक्रम में अब तक 20 हजार लोगों की समस्याओं का समाधान हुआ है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीन प्रदेशों के चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेसी मर्यादा भूले हैं।


उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जिस भाषा का प्रयोग कर रहे हैं वह देश की जनता स्वीकार नहीं करेगी। जयराम ने कहा कि एक साल में कांग्रेस सिर्फ सरकार के खिलाफ मुद्दे ढूंढते रही है लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार का कोई मुद्दा नहीं मिला।


इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि सत्ता की उत्पत्ति का उद्गम स्थान बूथ है और अगर अपना बूथ मजबूत है तो कोई भी ताकत उन्हें हरा नहीं सकती। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत का मूल मन्त्र पन्ने की जीत है अगर पन्ना प्रमुख अपने पन्ने से जीत गया तो भाजपा की जीत निश्चित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक लाख 43 हजार पन्ना प्रमुख है अगर सभी मिलकर काम करेंगे तो हिमाचल से दिल्ली जाने वाले सड़क पक्की होगी। इससे हिमाचल में फिर से विकास को नए पंख लगेंगे। उन्होंने हिमाचल के पन्ना प्रमुखों से वायदा किया कि वह हिमाचल में भाजपा को जीत दिलाकर केंद्र में फिर से भाजपा सरकार के हाथ मजबूत करें, ताकि हिमाचल के विकास में कोई बाधा न आए।

धूमल ने अपने संबोधन के दौरान पन्ना प्रमुखों को राक्षस और तोते की कहानी सुनाकर उनमें जोश भरा। साथ ही लोकसभा चुनाव में अपने बूथ पर डट कर कार्य करने का आह्वान किया।


सत्ती ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, ताकि केंद्र में फिर से पीएम मोदी की जीत हो।

सांसद वीरेंद्र कश्यप ने भी पन्ना प्रमुखों को विभिन्न जानकारियां मुहैया करवाई। उन्होंने बताया कि शिमला संसदीय क्षेत्र में कितना पैसा विकास पर खर्च किया गया।

सम्मेलन के चलते सुरक्षा चाक चौबंद

सम्मेलन के चलते सोलन में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। वहीं यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। आपको बता दें कि मंडी के बाद यह सोलन में दूसरा पन्ना प्रमुख सम्मेलन होने जा रहा है। मंडी में हुए सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, संसदीय क्षेत्र के नेता, मंत्री, विधायक, पार्टी पदाधिकारी और नेताओं ने विशेष रूप से भाग लिया। 


 

Ekta