पंचायतों का गठन तो कर दिया, बजट का नहीं किया कोई प्रावधान: युवा कांग्रेस

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 03:05 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार ने नई पंचायतों का गठन प्रदेश स्तर पर तो कर दिया पर अभी तक नई पंचायतों को अभी तक बजट का कोई प्रावधान सरकार द्वारा नहीं किया गया है। जिससे आम जनता के विकास कार्य रुके हुए हैं। सरकार का नई पंचायते बनाने का मुख्य उद्देश्य लोगो का चहुंमुखी विकास होता है, पर बिना बजट के कैसे विकास हो पाएगा। 

जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष आशीष ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि पंचायत चुनाव हुए लगभग 6 माह का समय पूरा हो गया है, पर अभी तक सरकार ने पंचायत भवन के निर्माण के लिए किसी भी तरह का बजट का प्रावधान नही किया गया है। स्थानीय लोगो ने भवन बनाने के लिए अपनी जमीनें सरकार को दे दी है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया है कि अभी तक सरकार द्वारा नई पंचायतों के लिए स्थायी कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की गई है। कुछ एक कर्मचारियों की अस्थायी तौर पर तैनाती की गई है जिसकी वजह से लोगो के काम नही हो पा रहे है और आम जनमानस में रोष की स्थिति उतपन हो गयी है। आशीष ठाकुर ने कहा कि जैसे ही नई पंचायतों का गठन हुआ था तो पुरानी पंचायतों द्वारा रिकॉर्ड नई पंचायतों को सांझा करना था, पर आज तक रिकॉर्ड पुरानी पंचायतों द्वारा सांझा नहीं हुआ है, इससे सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाना लाजमी है।

उन्होंने कहा कि जो शेयर पुरानी पंचायतों के माध्यम से नई पंचायतों को मिलना था वह भी आज तक नही मिल पाया है। ठाकुर ने कहा कि अगर सरकार इस ओर ध्यान नहीं देगी तो फिर किस तरह से प्रदेश में विकास कार्य हो पाएंगे। ठाकुर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मांग की है कि जल्द से जल्द नई गठित पंचायतों को बजट का प्रावधान किया जाए, साथ में पंचायत भवनों के निर्माण हेतु बजट दिया जाए। नई पंचायतों में स्थायी तौर पर कर्मचारियों की नियुक्ति की जाए और सरकार पुरानी पंचायतों को आदेश जारी करे कि जल्द से जल्द नई पंचायतों के साथ रिकॉर्ड सांझा किया जाए। जो भी शेयर नई पंचायतों का बनता है वह तुरन्त प्रभाव से पुरानी पंचायतों द्वारा दिया जाए। इस मौके पर वसीम मूसा, सोनू, संजीव कुमार, आमिर खान उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News