कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए पंचायती राज संस्थाओं को निभानी होगी बड़ी भूमिका: डाॅ. रोहित

Tuesday, Apr 20, 2021 - 04:02 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन) : कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए पंचायती राज संस्थाओं को बड़ी भूमिका निभानी होगी। जिला में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए उपायुक्त कांगड़ा ने जिला के सभी उपमंडल अधिकारी, डीएसपी और खण्ड विकास अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। इस कॉन्फ्रेंस में सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि कोरोना की रोकथाम के लिए पंचायती राज संस्थाओं को आगे आना होगा। 

खण्ड विकास अधिकारी डॉ रोहित शर्मा ने भी अपने खण्ड के तहत आने वाली पंचायतों के सचिव, जीआरआई टेक्निकल और पंचायत प्रतिनिधियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से निर्देश दिए। नूरपुर विकास खण्ड में भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पंचायती राज संस्थाओं से चर्चा की गई। इस बारे अधिक जानकारी देते हुए खण्ड विकास अधिकारी नूरपुर डॉ रोहित शर्मा ने बताया कि इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में यही बात रखी है, पंचायती राज संस्थाएं मौजूदा समय मे अपनी सशक्त भूमिका निभाएं।

उन्होंने बताया कि अब शादियों का मुहूर्त आ रहे हैं ऐसे में पंचायती राज संस्थाओं की जिम्मेदारी रहेगी की वह एसओपी का पालन करवाएं साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग में भी मदद करें। इसके अतिरिक्त बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों का टेस्ट करवाना, उनकी निगरानी रखने जैसा काम भी पंचायती राज संस्थाओं को करने होंगे। उन्होंने बताया कि वैक्सीनशन को लेकर भी पंचायत प्रतिनिधि सहित फील्ड स्टाफ ये सुनिश्चित करेगा कि लोगों की वैक्सीनशन सही समय पर हो। खण्ड विकास अधिकारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए सबको एक साथ होकर चलना पड़ेगा।
 

Content Writer

prashant sharma