दुकानों में शराब पीने पर पंचायत करेगी 500 रुपए जुर्माना

Wednesday, Mar 24, 2021 - 06:20 PM (IST)

चुवाड़ी (पुनीत शर्मा): खुले में शराब पीने वालों को लेकर अब कूडणू पंचायत ने जुर्माने का फैसला लिया है। इसके अलावा यहां वहां कूड़े को फेंककर गंदगी फैलाने वालों को भी जुर्माना किया जाएगा। कूडणू पंचायत में सोमवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया। इसमें समस्त लोगों की सहमति से यह निर्णय लिया गया कि खुले में दुकानों पर शराब पीने वालों पर 500 रुपए  का जुर्माना किया जाएगा। शाम होते ही यहां स्थित निजी बी.एड. कॉलेज के पास गेरना-सैला-मथला रोड पर तथा यहां स्थित नाले के पास खेतों में खुले में बैठकर कई लोग दारू पीते हैं और वहीं पर बोतल तोड़कर सड़क पर फेंक देते हैं।

इसके अलावा खुले में कूड़ा करकट फेंकने पर 100 रुपए का जुर्माना रखा गया है। कूडणू पंचायत के प्रधान करमचंद ने बताया कि अगर कोई भी खुले में कूड़ा फेंकते हुए दिखता है तो सौ रुपए का फाइन भरना होगा। उन्होंने कहा कि अक्सर देखा गया है कि शाम को यहां घूमने बाजार से और बाहर के लोग गाड़ी लेकर बी.एड. कॉलेज के पास अक्सर ऐसे लोगों को देखा गया है जो गाडिय़ां सड़क किनारे लगा कर खुले में मदिरा का सेवन करते हैं। पंचायत ने ऐसे व्यक्ति के पकड़े जाने पर पहली बार 500 रूपए तक का जुर्माना और दूसरी बार पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया है।

गेरना-सैला-मथला रोड पर असामाजिक तत्व खुले में एक ओर तो शराब पीते हैं जिसके कारण महिलाओं तथा आम लोगों का गुजरना दूभर हो जाता है। इसके अलावा शरारती तत्व शराब पीकर खाली बोतलें तक सड़कों पर फैंक देते हैं जिससे कोई भी चोटिल हो सकता है। स्थानीय लोगों ने पुलिस तथा प्रशासन से देर शाम को इस क्षेत्र में गश्त कर ऐसे लोगों की धरपकड़ करने की गुहार लगाई है

Content Writer

Kaku Chauhan