विकास कार्यों में अनियमितता को लेकर पलेही पंचायत का प्रधान Suspend

Tuesday, May 14, 2019 - 07:44 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला के आनी उपमंडल की पलेही पंचायत प्रधान लाल सिंह के खिलाफ पंचायत अधिकारी कुल्लू ने बड़ी कार्रवाई अमल में लाते हुए प्रधान पद से सस्पैंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि सैस्मैंट से अधिक खर्चा करने के मामले में पंचायत प्रधान को सस्पैंड करने की कार्रवाई हुई है। पंचायत के विकास कार्यों में अनियमिततओं को लेकर शिकायत मिलने के बाद जिला पंचायत अधिकारी ने प्रारंभिक जांच में पहले बी.डी.ओ. आनी के माध्यम से उक्त प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी किया था लेकिन संतुष्ट जवाब न मिलने पर अब उसे सस्पैंड कर दिया है। वहीं डी.सी. कुल्लू यूनुस ने एस.डी.एम. आनी को मैजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर जारी कर दिए हैं। मैजिस्ट्रेट जांच में पंचायत प्रधान के खिलाफ आरोप तय होंगे और इसके बाद प्रशासन मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाएगा।

क्य बोलीं जिला पंचायत अधिकारी

जिला पंचायत अधिकारी कुल्लू विमला भट्टी ने बताया कि वर्ष 2018 में पलेही पंचायत प्रधान लाल सिंह के खिलाफ पंचायत में विकास कार्यों में मूल्याकंन से अधिक पैस खर्च करने की शिकायत मिली थी, जिसमें जांच के दौरान पंचायत प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा लेकिन संतुष्ट जवाब न मिलने पर प्रधान लाल सिंह को निलंबित किया गया है और इस मामले में 1,42,354 रुपए की धनराशि के खर्च का हिसाब न मिलने पर पंचायत प्रधान के खिलाफ डी.सी. कुल्लू ने मैजिस्ट्रेट जांच के ऑर्डर एस.डी.एम. आनी को दिए हैं।

पंचायत के अन्य लोगों ने भी दी हैं शिकायतें

उन्होंने कहाकि पंचायत प्रधान लाल सिंह के खिलाफ पंचायत के अन्य लोगों ने भी पंचायत में विकास कार्यों के लेकर शिकायतें दी हैं, उन शिकायतों पर जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मैजिस्ट्रेट जांच के बाद इस पूरे मामले से पर्दा उठा जाएगा और उसके बाद आगामी कार्रवाई अमल लाई जाएगी।

Vijay