पंचायत प्रधान की बर्खास्तगी मामले ने पकड़ा तूल, BJP ने खोला मोर्चा

Wednesday, May 10, 2017 - 03:08 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर सिंह): अवैध कब्जे को लेकर चबूतरा पंचायत के प्रधान को एसडीएम सुजानपुर द्वारा बर्खास्त करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। बताया जाता है कि इसके बाद बुधवार को हमीरपुर में बीजेपी समर्थित पंचायत प्रधानों ने एकजुटता दिखाते हुए सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता कर मामले को राजनीति से प्रेरित बताया। साथ ही राज्य आपदा प्रबंधन बोर्ड उपाध्यक्ष राजेन्द्र राणा की मिलीभगत का भी आरोप लगाया। 


राजेन्द्र राणा के दबाब में सुनाया फैसला
पंचायत राज प्रकोष्ट बीजेपी के अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर ने कहा कि इस सारे मामले में एसडीएम ने राजेन्द्र राणा के दबाब में फैसला सुनाया है, जबकि छानबीन में तहसीलदार ने मौके पर कुछ नहीं पाया था। लेकिन फिर भी एसडीएम ने चबूतरा प्रधान पर अवैध कब्जा करने को लेकर ऐसे ही फैसला सुना दिया है। उन्होंने राणा पर भी जबरन कांग्रेस ज्वाइन करने के लिए दबाब डालने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि वह इस फैसले के विरुद्ध डीसी से मिलेंगे और हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 


वर्ष 2016 में पूर्ण चंद ने अवैध भूमि पर कब्जा किए जाने की शिकायत की थी
उल्लेखनीय है कि चबूतरा पंचायत प्रधान पर वर्ष 2016 में इसी पंचायत के बाशिंदे पूर्ण चंद ने अवैध भूमि पर कब्जा किए जाने की शिकायत की थी, जिस पर छानबीन चली हुई थी। लेकिन इस मामले में तहसीलदार सुजानपुर ने भी मौके पर कोई कब्जा न होने की रिपोर्ट दी थी। अब गत दिवस ही पंचायत प्रधान के बर्खास्त किए जाने पर मामला पूरी तरह से गरमा गया है।